Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बराक ओबामा के बयान पर तारिक अनवर की सफाई, बोले राहुल गांधी अब अनुभवी हैं

कांग्रेस नेता तारिक अनवर का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और राहुल गांधी की मुलाकात करीब आठ या दस साल पहले हुई थी।

बराक ओबामा के बयान पर तारिक अनवर की सफाई, बोले राहुल गांधी अब अनुभवी हैं
X

तारिक अनवर, फोटो फाइल

अमेरिका के पूर्व बराक ओबामा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर जो बयान दिया है उस पर कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने सफाई देते हुए प्रतिक्रिया दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस नेता तारिक अनवर का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और राहुल गांधी की मुलाकात करीब आठ या दस साल पहले हुई थी। जब बराक ओबामा बतौर राष्ट्रपति भारत में आए थे। इसके अलावा कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि एक मुलाकात में किसी का आकलन करना कठिन है। 10 सालों में राहुल गांधी का व्यक्तित्व बदल चुका है और उन्होंने बहुत सारा अनुभव भी हासिल किया है।

क्या कहा बराक ओबामा ने?

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का कहना है कि राहुल गांधी में एक ऐसे 'घबराए हुए और अनगढ़' छात्र के गुण हैं जो अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है। लेकिन राहुल गांधी में 'विषय में महारत हासिल' करने की योग्यता और जुनून की कमी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क टाइम्स ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के संस्मरण 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' की समीक्षा की है। इसमें बराक ओबामा ने विश्व के राजनीतिक नेताओं के अलावा अन्य विषयों पर भी बात की है।

न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित समीक्षा के अनुसार, बराक ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में कहा है कि नमें एक ऐसे 'घबराए हुए और अनगढ़' छात्र के गुण हैं जिसने अपना पूरा पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है। और वह अपने टीचर को प्रभावित करने की चाहत रखता है। लेकिन, उसमें 'विषय में महारत हासिल' करने की योग्यता या फिर जूनून की कमी है। बराक ओबामा ने संस्मरण में राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है। सोनिया के लिए राहुल गांधी ने कहा कि हमें चार्ली क्रिस्ट और रहम एमैनुएल जैसे पुरुषों के हैंडसम होने के बारे में बताया जाता है। लेकिन महिलाओं के सौंदर्य के बारे में नहीं। सिर्फ एक या दो उदाहरण ही अपवाद हैं जैसे सोनिया गांधी।

और पढ़ें
Next Story