Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बंगाल में बाढ़ की स्थिति पर ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी से की बात, पानी छोड़ने की पीएम से शिकायत की, अब तक 16 की मौत

बंगाल में बारिश और नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद बाढ़ के हालातों की स्थिति पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) से फोन पर बातचीत की।

बंगाल में बाढ़ की स्थिति पर ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी से की बात, पानी छोड़ने की पीएम से शिकायत की, अब तक 16 की मौत
X

पश्चिम बंगाल में बारिश और नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद बाढ़ के हालातों की स्थिति पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) से फोन पर बातचीत की। राज्य के कुछ जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। अब तक राज्य में बाढ़ से 16 लोगों की मौत हो चुकी है और 3 लाख लोगों को दूसरी जगह पर विस्थापित किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में बाढ़ की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। इस दौरान ममता ने दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) द्वारा पानी छोड़े जाने की भी शिकायत की। वहीं बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ की स्थिति पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता दीदी को हर संभव मदद देने का वादा किया है।

बता दें कि पीएमओ की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि पीएम मोदी ने स्थिति को कम करने में मदद करने के लिए केंद्र से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के 6 जिलों से कम से कम तीन लाख लोगों को दूसरी तरफ ट्रांसफर किया गया। ममता बनर्जी लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रही हैं। मौसम खराब होने के कारण संभवित इलाकों में बारिश की संभावना है।

बता दें कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत बचाव कार्य जारी है। बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली, हावड़ा, पूर्व वर्द्धमान, पश्चिम वर्द्धमान, पश्चिम मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना जिले में बाढ़ का पानी कमर तक पहुंच गया है। यहां के लोग का परेशान और जल जीवन अस्त व्यस्त हो गया। नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद पानी गांव में बढ़ गया।

Next Story