Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Army Day 2020: आर्मी चीफ नरवने बोले, अनुच्छेद 370 को रद्द करना ऐतिहासिक कदम

Army Day 2020: भारतीय सेना का आज 72वां सेना दिवस है, इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने दिल्ली कैंट में सेना की परेड में शामिल हुए।

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवनेसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने

Army Day 2020: भारतीय सेना का आज 72वां सेना दिवस है, इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने दिल्ली कैंट में सेना की परेड को समाम किया। वहीं तीनों सेना प्रमुख ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। आज ही के दिन 1949 में फील्ड मार्शल केएम करियप्पा भारतीय आर्मी के पहले कमांडर इन चीफ बने थे। जिसके बाद से हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है।

आर्मी डे लाइव अपडेट (Army Day Live Updates) -

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने दिल्ली कैंट में सेना दिवस की परेड में हुए शामिल

72वां सेना दिवस मनाया जा रहा आज, तीनों सेना प्रमुख ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि


सेना प्रमुख ने परेड के दौरान बुधवार को पाकिस्तान को आगाह किया और आतंक के प्रति भारत की जीरो टॉलरेंस की नीति है। सेना दिवस के अवसर पर परेड को संबोधित करते हुए कहा कि समान माप में जवाब देंगे।

इससे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, नरवाना, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने सेना दिवस 2020 के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं। नव नियुक्त सीडीएस रावत ने सेना दिवस परेड की सलामी ली। पहली बार में, भारतीय सेना के एक कप्तान कैप्टन तान्या शेरगिल ने एक ऑल-मेन परेड का आयोजन किया।

Next Story
Top