Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंफाल में अमित शाह बोले- कांग्रेस ने विकास के नाम पर 'भूमि पूजन' किया, भाजपा ने राज्य को दी नई पहचान

अमित शाह ने कहा कि इससे पहले, मणिपुर नियमित रूप से अवरोधों के कारण अनिवार्य रूप से कमी का सामना करता था। लेकिन, बीते तीन सालों में हमने कोई पाबंदी नहीं देखी है। मैं मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह को धन्यवाद करना चाहता हूं, क्योंकि उन्होंने राज्य को एक नई पहचान दी है।

इंफाल में अमित शाह बोले- कांग्रेस ने विकास के नाम पर भूमि पूजन किया, भाजपा ने राज्य को दी नई पहचान
X

अमित शाह, फोटो एएनआई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इंफाल में शिलान्यास समारोह को भी संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि मुझे कहते हुए गर्व हो रहा है कि प्रधानमंत्री ने ​साढ़े छह साल के अंदर पूर्वोत्तर भारत में विकास की बाढ़ लाने का काम किया है।

मूल निवासियों के लिए इनर लाइन परमिट की मांग करते-करते मणिपुर वाले भूल गए थे। साल 2019 में मोदी जी ने तय किया कि इनर लाइन परमिट मणिपुर को न देना मणिपुर के मूल निवासियों के साथ अन्याय है और मांगे बगैर इनर लाइन परमिट देने का काम किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमित शाह ने कहा कि इससे पहले, मणिपुर नियमित रूप से अवरोधों के कारण अनिवार्य रूप से कमी का सामना करता था। लेकिन, बीते तीन सालों में हमने कोई पाबंदी नहीं देखी है। मैं मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह को धन्यवाद करना चाहता हूं, क्योंकि उन्होंने राज्य को एक नई पहचान दी है।

शाह ने कहा है कि पूर्वोत्तर अलगाववाद और हिंसा के लिए जाना जाता था। लेकिन, बीते 6 सालों में, लगभग सभी समूहों ने एक के बाद एक हथियार डाले। हिंसा भी थम गई हैं। मुझे उम्मीद है कि शेष समूह हिंसा से दूर रहेंगे और मुख्यधारा में शामिल होंगे।

कांग्रेस ने विकास के नाम पर भूमि पूजन किया

लंबे समय तक, कांग्रेस ने पूर्वोत्तर में शासन किया। लेकिन, उन्होंने कुछ भी नहीं किया। कांग्रेस ने केवल चरमपंथी समूहों से बात नहीं की। लोग मर रहे थे और विकास बाधित था। विकास के नाम पर, उन्होंने केवल 'भूमि पूजन' किया, लेकिन हमने उन परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।

Next Story