Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पेटीएम अपडेट का झांसा देकर 70 हजार ठगे

साइबर ठगों ने एक महिला को पेटीएम खाता अपडेट करने का झांसा देकर 69 हजार 993 रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

मकान बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से साढ़े चार लाख रुपये हड़पेठगी (फोटो प्रतीक)

साइबर ठगों ने एक महिला को पेटीएम खाता अपडेट करने का झांसा देकर 69 हजार 993 रुपए की ठगी कर ली। महिला के पति की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पेटीएम से निकाली गई राशि में से करीब 60 हजार रुपए बिजली का बिल भरने में प्रयोग किए गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मूलरूप से राजस्थान के अलवर निवासी यशपाल सेठी ने पुलिस को बताया कि 2 जनवरी को उसकी पत्नी अनु सेठी ने गाड़ी के लिए फास्ट टैग लगवाने के लिए अपने पेटीएम को केवाइसी करवाया था। उसने मॉडल टाउन स्थित एक दुकान से पेटीएम को केवाइसी कराया था।

उन्होंने 500 रुपए में फास्ट टैग ले लिया था। बाद में 4 जनवरी को उसकी पत्नी के मोबाइल पर मैसेज आया कि आपके नंबर की केवाइसी सस्पेंड कर दी है। साथ ही 5 जनवरी को एक युवक ने फोन कर कहा कि पेटीएम खाते की केवाइसी करनी है। जिसके बाद उसकी पत्नी ने फोन करने वाले के निर्देशों का पालना शुरू कर दिया। उसकी पत्नी ने पेटीएम में गुगल-पे खाते का पासवर्ड डाल लिया। फोन करने वाले एक रुपए पेटीएम से उसके खाते में भेजने को कहा। एक रुपए भेजते ही उसकी पत्नी के बैंक खाते से पैसे निकलने के मैसेज आने लगे। उसकी पत्नी ने विरोध किया तो कॉल करने वाले ने कहा कि पैसे वापस आ जाएंगे। उसके बाद भी पैसे निकलने के मैसेज आए तो उसकी पत्नी ने फोन काट दिया।

उन्होंने उसे फोन कर जानकारी दी। साथ ही मोबाइल से पेटीएम को हटा दिया। जिस पर रविवार होने के चलते वह बैंक में खाते की डिटेल नहीं निकाल सके। बाद में सोमवार को को खाते की डिटेल निकाली तो पता लगा कि खाते से 69 हजार 993 रुपए निकाले गए हैं। उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Next Story
Top