Logo
YouTuber Cited Forged Letters From PM On Sridevi's Death: सीबीआई ने पिछले साल मुंबई की एक वकील की शिकायत के बाद भुवनेश्वर निवासी यूट्यूबर और उनके वकील के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

YouTuber Cited Forged Letters From PM On Sridevi's Death: बॉलीवुड अभिनेत्री दिवंगत श्रीदेवी और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में गड़बड़ी के आरोपों की जांच करने वाली एक स्वयंभू जांचकर्ता के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चार्जशीट दायर की है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि जांच करने वाली यूट्यूबर ने एक वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़ी हस्तियां के "जाली" लेटर्स का सहारा लिया। ताकि वह श्रीदेवी और सुशांत राजपूत की मौत पर अपना दावा मजबूती के साथ साबित कर सके।  

पीएमओ के हस्तक्षेप पर वकील ने की शिकायत 
पिछले साल सीबीआई ने मुंबई की वकील चांदनी शाह की शिकायत के बाद भुवनेश्वर निवासी दीप्ति रानी पिन्नीति और उनके वकील भरत सुरेश कामथ के खिलाफ मामला दर्ज किया था। यह शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एजेंसी के जरिए वकील तक पहुंचाई थी। वकील ने आरोप लगाया है कि दीप्ति पिन्नीति ने यूट्यूब चैनल पर कई ऐसे दस्तावेज पेश किए, जिनमें प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के पत्र, सुप्रीम कोर्ट से जुड़े दस्तावेज और संयुक्त अरब अमीरात सरकार के रिकॉर्ड शामिल हैं, जो ''जाली'' दिखाई देते हैं।

यूट्यूबर दीप्ति के श्रीदेवी-सुशांत की मौत पर अपने दावे 
बता दें कि फरवरी 2018 में श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया था। इसके बाद दीप्ति ने एक डिबेट में अपनी 'जांच' के आधार पर 'दोनों देशों की सरकारों के बीच लीपापोती समेत कई सनसनीखेज आरोप लगाए थे। दीप्ति ने कुछ वीडियो में श्रीदेवी और सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर अपने कई दावे किए थे। 

वकील बोलीं- यूट्यूबर ने सरकार की छवि धूमिल की
न्यूज एजेंसी पीटीआई के सवाल पर दीप्ति ने कहा, "सीबीआई ने बयान लिए बिना मेरे खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। जब आरोप तय होंगे तो सबूत अदालत को दिए जाएंगे।" दूसरी ओर, मुंबई की वकील चांदनी ने आरोप लगाया है कि दीप्ति पिन्नीति ने बार-बार सरकार पर श्रीदेवी की मौत के प्रायोजक के रूप में बेहुदा आरोप लगाए और सरकार की छवि धूमिल की है।

सीबीआई ने कहा- पीएम से जुड़े जाली दस्तावेज पेश किए
उल्लेखनीय है कि पिछले साल यूट्यूबर दीप्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई ने 2 दिसंबर को भुवनेश्वर में उनके घर पर तलाशी ली और फोन, लैपटॉप समेत अन्य डिजिटल गैजेट जब्त किए थे। सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट में रिपोर्ट पेश कर बताया था कि आरोपी महिला ने यूट्यूब डिबेट में पीएम और रक्षा मंत्री से जुड़े दस्तावेज "जाली" पाए गए हैं। जांच एजेंसी ने यूट्यूबर और उनके वकील के खिलाफ आपराधिक साजिश समेत अन्य धाराओं में चार्जशीट दायर की है।

5379487