Logo
election banner
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना महात्मा गांधी से की है। जिसके बाद से वह कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति के इस बयान को शर्मनाक बताया है।

Vice-President compares PM Modi to Mahatma Gandhi : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना महात्मा गांधी से की है। जिसके बाद से वह कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति के इस बयान को शर्मनाक बताया है। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने महात्मा गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच समानताओं को लेकर बात की। उन्होंने पीएम मोदी को इस सदी का 'युगपुरुष' कहा। जिसके बाद से विवाद शुरू हो गया है। 

दरअसल, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सोमवार को जैन रहस्यवादी और दार्शनिक श्रीमद राजचंद्रजी को समर्पित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहां उन्होंने में कहा कि मैं आपको एक बात बताना चाहूंगा, पिछली सदी के महापुरुष महात्मा गांधी थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सदी के युगपुरुष हैं। उपराष्ट्रपति ने आगे कहा कि महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलकर हमें अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराया। वहीं पीएम मोदी ने देश को उस प्रगति के रास्ते पर ला दिया है। जिसे हम हमेशा देखना चाहते थे। उपराष्ट्रपति धनकड़ ने ये भी कहा कि महात्मा गांधी और पीएम मोदी दोनों ही श्रीमद राजचंद्रजी की भावना और शिक्षाओं दर्शाते हैं

कांग्रेस ने धनकड़ के बयान को बताया शर्मनाक 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के बयान पर कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनके उपराष्ट्रपति के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी से करना "शर्मनाक" है। कांग्रेस नेता ने अपने एक्स पर एक पोस्ट भी शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा- 'अगर आप महात्मा गांधी से तुलना करते हैं तो यह शर्मनाक है सर... हम सभी जानते हैं कि चाटुकारिता की एक सीमा होती है, अब आप उस सीमा को पार कर चुके हैं। कुर्सी और पद पर बने रहना और चाटुकार होना जरूरी है। मूल्य मत बढ़ाओ सर।"

5379487