Logo
election banner
Mahua Moitra Cash for Query Case: समन विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन के संबंध में जारी किया गया है और मोइत्रा को सोमवार यानी 19 फरवरी को नई दिल्ली में एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

Mahua Moitra Cash for Query Case: तृणमूल कांग्रेस नेता और निष्कासित लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा नई मुसीबत में फंस गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने उन्हें पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। समन विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन के संबंध में जारी किया गया है और मोइत्रा को सोमवार यानी 19 फरवरी को नई दिल्ली में एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

दिसंबर में गई थी सांसदी
तृणमूल नेता को उनके खिलाफ कथित 'पैसे लेकर सवाल पूछने' के आरोपों को इथिक्स कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर पिछले साल दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। उन्होंने निष्कासन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, जहां उनकी याचिका फिलहाल लंबित है।

कारोबारी से 2 करोड़ और गिफ्ट लेने का आरोप
मोइत्रा पर संसद में नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने वाले सवाल पूछने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से 2 करोड़ रुपये नकद और लक्जरी गिफ्ट सहित रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था। उन पर सांसद के रूप में अपनी ईमेल आईडी के साथ-साथ संसदीय वेबसाइट पर अपने लॉगिन विवरण साझा करने का भी आरोप लगाया गया। तृणमूल नेता ने रिश्वतखोरी के आरोपों का सख्ती से खंडन किया था, लेकिन स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी पासवर्ड शेयर किया था। उनका दावा था कि यह एक आम बात है।

5379487