Logo
election banner
Chandrababu Naidu promises Better Quality Alcohol: चंद्रबाबू नायडू ने कई मौकों पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार पर खराब गुणवत्ता वाली शराब की आपूर्ति करने और बढ़ी हुई कीमतों से हजारों करोड़ रुपये तक का मुनाफा कमाने का आरोप लगाया है।

Chandrababu Naidu promises Better Quality Alcohol: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) लोकसभा चुनाव के साथ आंध प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनावों में एक अनोखा दांव खेला है। टीडीपी ने राज्य में सत्ता में आने पर कम कीमत पर बेहतर गुणवत्ता वाली शराब देने का वादा मतदाताओं को लुभाने का प्रयास किया है। पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कुप्पम में एक हालिया रैली में शराब वाला दांव चला है। वे यहां से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। 

यह हमारे छोटे भाइयों की मांग
चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मैं आपको बता रहा हूं कि 40 दिनों के बाद (टीडीपी सरकार बनने के बाद), हम न केवल गुणवत्ता वाली शराब, बल्कि कीमतें कम करने की भी जिम्मेदारी लेंगे। उन्होंने राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने के अपने 2019 के चुनावी वादे से पीछे हटने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और उनकी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की।

कुप्पम में अपने संबोधन के दौरान चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि यह हमारे छोटे भाइयों की मांग है कि शराब की कीमतें कम की जाएं। शराब के दामों सहित सभी वस्तुओं की कीमतें अत्यधिक बढ़ गई हैं, जो आसमान छू रही हैं। जब मैं शराब का जिक्र करता हूं तो हमारे छोटे भाई खुश हो जाते हैं। वे चाहते हैं कि शराब की कीमतें कम की जाएं। यह जगन मोहन रेड्डी ही हैं जिन्होंने कीमत 60 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये कर दिए और जेब में 100 रुपये डाल दिए।

कस्टम ड्यूटी के नाम पर कमाए 24 हजार करोड़
आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार ने कथित तौर पर 2019-20 में 17,000 करोड़ रुपये से अधिक के मुकाबले 2022-23 में उत्पाद शुल्क राजस्व के माध्यम से लगभग 24,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। विशेष रूप से आंध्र प्रदेश में शराब सरकारी स्वामित्व वाली दुकानों के माध्यम से बेची जाती है।

चंद्रबाबू नायडू ने कई मौकों पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार पर खराब गुणवत्ता वाली शराब की आपूर्ति करने और बढ़ी हुई कीमतों से हजारों करोड़ रुपये तक का मुनाफा कमाने का आरोप लगाया है।

पवन कल्याण ने भी वाईएसआर पर बोला हमला
जन सेना पार्टी (जेएसपी) प्रमुख और अभिनेता पवन कल्याण लोकसभा चुनाव में एनडीए में टीडीपी के सहयोगी हैं। उन्होंने भी आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर लोग वाईएसआर कांग्रेस पार्टी द्वारा आपूर्ति की गई शराब का सेवन जारी रखेंगे तो वे बीमार पड़ जाएंगे।

पीथापुरम से वह चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जगन मोहन रेड्डी ने शराब की बिक्री के माध्यम से 40,000 करोड़ रुपये की लूट की है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि शराब की खरीद के लिए डिजिटल भुगतान क्यों स्वीकार नहीं किया जाता। पैसा कहां जा रहा है? कुल बेची गई शराब का लगभग 74 प्रतिशत सिर्फ 16 कंपनियों द्वारा आपूर्ति की जा रही है?

भाजपा ने उठाई थी जांच की मांग
आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख डी पुरंदेश्वरी ने पहले राज्य में शराब कारोबार की जांच की मांग की थी। पिछले महीने, बीजेपी-टीडीपी-जन सेना पार्टी ने आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप दिया।

भाजपा छह लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, टीडीपी को 17 लोकसभा और 144 विधानसभा सीटें दी गई हैं। जन सेना पार्टी को दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटें दी गई हैं।

5379487