Logo
Shyam Rangeela Nomination Canceled: चुनाव आयोग ने बुधवार (15 मई) को कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन पर्चा खारिज कर दिया। इसके बाद रंगीला भावुक नजर आए। कहा मेरे लिए कॉमेडी ही ठीक है। राजनीति मेरे बस की बात नहीं।

Shyam Rangeela Nomination Canceled:चुनाव आयोग ने बुधवार (15 मई) को कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन पर्चा खारिज कर दिया। रंगीला ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक 55 प्रत्याशियों ने वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल किया था। इनमें से 36 प्रत्याशियों का नामांकन खारिज कर दिया गया। 15 प्रत्याशियों का नामांकन स्वीकार किया गया। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी और कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय शामिल हैं। 

नामांकन खारिज होने पर भावुक नजर आए रंगीला
चुनाव आयोग ने श्याम रंगीला के नामांकन पर्चा में कुछ खामियां पाईं। इसी वजह से उनका नामांकन पर्चा खारिज कर दिया गया। अपना पर्चा खारिज होने के बाद श्याम भावुक नजर आए। श्याम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमार मकसद सिर्फ यह बताना था कि लोकतंत्र कितना खतरे में है। मैं लोगों को हंसाने वाला एक कलाकार हूं। आज मैं कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हूं। मैं सोचता हूं कि कॉमेडी ही मेरे लिए ठीक है। राजनीति मेरे बस की बात नहीं है। 

चुनाव आयोग ने श्याम को निरीक्षण के लिए बुलाया था
बता दें कि चुनाव आयोग ने बुधवार(15 मई) को श्याम रंगीला को निरीक्षण के लिए बुलाया था। चुनाव अधिकारी से मिलकर लौटने के बाद श्याम रंगा ने कहा कि हमने कई मुश्किलों का सामना करते हुए और कड़ी मेहनत के बाद 14 मई को वाराणसी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था। अपनी ओर से सभी कागजों की जांच की थी। सावाधानी से पर्चा भरा था। हालांकि, आज हमें बताया गया है कि हमने नामांकन पर्चा के शपथ से जुड़े कॉलम को सही ढंग से नहीं भरा। इस वजह से मेरा नामांकन पर्चा खारिज कर दिया गया।

जिला प्रशासन पर लगाया भ्रमित करने का आरोप
श्याम ने तंज भरे लहजे में कहा कि शायद गंगा मां का आशीर्वाद मुझे नहीं मिल पाया। कॉमेडियन ने वाराणसी जिला प्रशासन पर नामांकन प्रक्रिया को लेकर भ्रमित करने का भी आरोप लगाया। पर्चा खारिज होने पर श्याम ने अपने X अकाउंट पर पोस्ट किया कि 14 मई की सुबह तक 14 नामांकन दाखिल किए गए थे। कुछ लोगों मुझे यह बताते हुए कह रहे हैं कि नामांकन की प्रक्रिया सही ढंग से चल रही है। हालांकि,जब मैंने आवाज उठाया और आप सभी लोगों का मुझे सहयोग मिला तो प्रशासन ने 14 मई को एक ही दिन में 27 नामांकन पर्चे को स्वीकार किया। जो देखना चाहते हैं उन्हें सब नजर आ जाएगा। जल्द ही यह भी पता चलेगा कि इन लोगों में से कौन आगे जाएगा।

निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भरा था पर्चा
श्याम रंगीला ने बीते मंगलवार को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया था। कॉमेडियन ने यह भी आरोप लगाया था कि उसे अपना नामांकन पर्चा दाखिल करने से रोका गया। रंगीला ने मीडिया से कहा था कि वह 10 मई से ही नामांकन दाखिल करने की कोशिश कर रहे थे। इसके बावजूद 10 मई को उन्हें मजिस्ट्रेट ऑफिस जाने की इजाजत नहीं दी गई। बता दें कि श्याम रंगीला भी 14 मई को ही नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपना नामांकन पर्चा भरा था।

वाराणसी में सातवे चरण में1 जून को वोटिंग
बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट के लिए वोटिंग मौजूदा लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में एक जून को होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार इस सीट से चुनावी मैदान में है। इंडिया गठबंधन की ओर से कांग्रेस के कैंडिडेट अजय राय पीएम मोदी को टक्कर देंगे। वहीं बहुजन समाजवादी पार्टी ने अतहर जमाल लारी को इस सीट से मैदान में उतारा है। बीजेपी इस बार के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटाें पर जीत हासिल करने का दावा कर रही है।

5379487