Logo
election banner
Rajnath Singh Warning to Pakistan: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी। राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई शख्स भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर पाकिस्तान भागेगा, तो भारत उसे पाकिस्तान में घुसकर मारेगा।

Rajnath Singh Warning to Pakistan: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी। राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई शख्स भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर पाकिस्तान भागेगा, तो भारत उसे पाकिस्तान में घुसकर मारेगा। राजनाथ सिंह का यह बयान द गार्डियन अखबार में छपी एक रिपोर्ट के बाद आया है। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत ने बीते चार साल में पाकिस्तान में 20 लोगों की हत्या करवाई है। 

द गार्डियन ने रिपोर्ट में क्या कहा था?
द गार्डियन ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि भारत ने अपनी सुरक्षा रणनीतियों के तहत पाकिस्तान में हत्या करवाई हैं। इसमें भारत की खुफिया एजेंसी रॉ संलिप्त थी। इन हत्याओं को रूस की खुफिया एजेंसी केजीबी और इजरायल की इंटेलिजेंस एजेंसी मोसाद से प्रेरित होकर अंजाम दिया गया। बता दें कि भारतीय विदेश मंत्रालय से इस बारे में वैश्विक न्यूज एजेंसी राॅयटर्स की सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया था। वहीं, पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भी इस पर टिप्पणी करने इनकार कर दिया था। 

'पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध चाहता है भारत'
राजनाथ सिंह ने सीएनएन न्यूज 18 के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगर हमारे यहां आतंकी हमले करेगा और उसके बाद पाकिस्तान में शरण लेने की कोशिश करेगा, तो हम उसे मारने के लिए पाकिस्तान में भी घुसेंगे। भारत सीमा पार करने से भी नहीं हिचकिचाएगा। राजस्थान ने कहा कि भारत हमेशा अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है। लेकिन, अगर कोई बार-बार भारत को आंख दिखाएगा या भारत में आतंक को उकसाने का काम करेगा, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम ऐसे लोगों को नहीं छोड़ेंगे। 

पुलवामा अटैक के बाद से बिगड़े भारत-पाक रिश्ते
बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध साल 2019 में हुए पुलवामा अटैक के बाद से बिगड़े हुए हैं। आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेंट्रल रिजर्व पुलिस के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के शामिल होने का पता चला था। इसके बाद भारत ने इस हमले काे अंजाम देने में शामिल आतंकी संगठन के पाकिस्तान के बालाकोट स्थित ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। 

भारत पर कनाडा और अमेरिका ने भी लगाए आरोप
द गार्जियन की रिपोर्ट से पहनले कनाडा और अमेरिका भी भारत पर ऐसे आरोप लगा चुके हैं। दोनों देशों ने भारत पर  विदेशों में रह रहे खालिस्तानी आतंकवादियों को निशाना बनाने का आरोप लगाया था। जबकि भारत ने इन आरोपों को बेतुका बताते हुए खारिज कर दिया है। भारत ने साफ तौर पर कहा है कि विदेशी धरती पर हुई किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना में भारत का हाथ नहीं है। 

5379487