Logo
election banner
PM Narendra Modi Shares Selfie with Nazim: अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे। यहां उन्होंने बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम के दौरान 6,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का अनावरण किया।

PM Narendra Modi Shares Selfie with Nazim: अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे। यहां उन्होंने बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम के दौरान 6,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का अनावरण किया। रैली में पीएम मोदी ने कहा कि वह श्रीनगर के लोगों के बीच आकर बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मैं आज जम्मू-कश्मीर का दिल जीतने आया हूं।

नाजिम से पीएम मोदी ने किया संवाद 
फिलहाल पीएम मोदी की यह पहल कितना रंग लाएगी, यह आने वाला समय बताएगा। लेकिन उन्होंने पुलवामा के नाजिम का दिल जीत लिया। नाजिम मधुमक्खी पालक हैं। उन्हें सरकारी मदद भी मिली है। नाजिम से पीएम मोदी ने संवाद किया। नाजिम ने बताया कि कैसे उन्होंने छत पर दो बक्शों से आज एक बड़ा व्यवसाय खड़ा किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमने व्हाइट रिवोल्यूशन सुना, ग्रीन रेवोल्यूशन सुना और अब स्वीट रिवोल्यूशन सुन रहे हैं। नाजिम मधुमक्खी पालन का व्यवसाय कर रहे हैं।

नाजिम ने सेल्फी की जताई थी इच्छा
प्रधानमंत्री ने कहा कि नाजिम जी मधुमक्खी का व्यवसाय आसानी से कर सकते हैं। इससे फसल को भी फायदा होता है। ये फॉर्म लेबरर का भी काम करती है। बातचीत के अंत में नाजिम ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई। पीएम ने नाजिम को भरोसा देते हुए कहा कि मैं एसपीजी के लोगों से बोलता हूं। वो आपको लाएंगे। मैं आपके साथ सेल्फी लूंगा।

पीएम मोदी ने भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं
कार्यक्रम खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने नाजिम के साथ सेल्फी खिंचाई और फोटो भी एक्स प्लेटफॉर्म पर शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा कि मेरे दोस्त नाजिम के साथ एक यादगार सेल्फी। मैं उसके अच्छे काम से प्रभावित हुआ। सार्वजनिक बैठक में उन्होंने एक सेल्फी का अनुरोध किया और उनसे मिलकर खुशी हुई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।

आज उद्यमियों के लिए कई सरकारी योजनाएं
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उद्यमी नाजिम ने कहा कि आज सरकार की कई योजनाएं हैं, जो देश के उद्यमियों की मदद कर रही है। लेकिन जब मैंने मधुमक्खी पालन की शुरुआत की थी, तो सिर्फ एक ही योजना थी। मैं आज बहुत खुश हूं कि मुझे पीएम मोदी से बात करने के लिए चुना गया। पीएम मोदी ने मुझसे मेरी व्यवसायिक यात्रा के बारे में पूछा और उन्होंने कुछ सुझाव भी दिए। अंत में मैंने पीएम मोदी से मेरे साथ एक सेल्फी लेने का अनुरोध किया और उन्होंने मेरा अनुरोध पूरा किया। वह सचमुच बहुत सुंदर था। 

5379487