Logo
election banner
BJP foundation Day: 6 अप्रैल 1980 को गठित भाजपा वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। पार्टी की उत्पत्ति भारतीय जनसंघ से हुई, जिसकी स्थापना 1951 में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी। 

BJP foundation Day: आज शनिवार, 6 अप्रैल को भाजपा का 44वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी को भारत की पसंदीदा पार्टी बताया। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए यह भी कहा कि बीजेपी ने हमेशा 'राष्ट्र प्रथम' के आदर्श वाक्य के साथ देश की सेवा की है।

पीएम मोदी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि आज भाजपा के स्थापना दिवस पर मैं भारत भर के सभी साथी पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देता हूं। पीएम मोदी ने उन सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को याद किया, जिनके बलिदान से भाजपा इतनी ऊंचाइयों तक पहुंची। उन्होंने कहा कि मैं बड़े विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हम भारत की पसंदीदा पार्टी हैं, जिसने हमेशा 'राष्ट्र प्रथम' के आदर्श वाक्य के साथ काम किया है।

पार्टी 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं और सपनों का प्रतीक
पीएम मोदी ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि भाजपा ने अपने विकासोन्मुख दृष्टिकोण, सुशासन और राष्ट्रवादी मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता के लिए अपनी पहचान बनाई है। हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा संचालित, हमारी पार्टी 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं और सपनों का प्रतीक है। भारत के युवा हमारी पार्टी को एक ऐसी पार्टी के रूप में देखें जो उनकी आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है और 21वीं सदी में भारत को नेतृत्व प्रदान कर सकती है। 

सुशासन और समाज के गरीबों और वंचित वर्गों के लिए किए गए कार्यों के लिए पार्टी की प्रशंसा करते हुए पीएम ने जातिवाद और सांप्रदायिकता को दूर करने में भाजपा के योगदान का उल्लेख किया। पीएम ने कहा कि चाहे केंद्र में हो या राज्यों में, हमारी पार्टी ने सुशासन को फिर से परिभाषित किया है। हमारी योजनाओं और नीतियों ने गरीबों और वंचितों को ताकत दी है। जो लोग दशकों से हाशिए पर थे, उन्हें हमारी पार्टी में आवाज और आशा मिली है। हमने सर्वांगीण विकास प्रदान करने की दिशा में काम किया है जिससे प्रत्येक भारतीय के लिए 'ईज ऑफ लिविंग' को बढ़ावा मिला है।

भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार से दिलाई मुक्ति
पीएम ने कहा कि हमारी पार्टी ने भारत को भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, जातिवाद, सांप्रदायिकता और वोट बैंक की राजनीति की संस्कृति से भी मुक्त किया है, जो देश पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वालों की पहचान थी। आज के भारत में, स्वच्छ और पारदर्शी शासन पर जोर दिया जा रहा है। यह सुनिश्चित करता है कि विकास का लाभ गरीबों तक बिना किसी भेदभाव के पहुंचे।

मुझे उम्मीद है कि आशीर्वाद मिलेगा
अंत में पीएम ने आगामी लोकसभा चुनाव का जिक्र किया और दूसरे कार्यकाल के लिए लोगों का आशीर्वाद मिलने का भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि भारत एक नई लोकसभा चुनने के लिए पूरी तरह तैयार है। मुझे विश्वास है कि लोग हमें एक और कार्यकाल के लिए आशीर्वाद देंगे ताकि हम पिछले दशक में हासिल की गई जमीन पर निर्माण कर सकें।

1980 में बनी थी भाजपा
6 अप्रैल 1980 को गठित भाजपा वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। पार्टी की उत्पत्ति भारतीय जनसंघ से हुई, जिसकी स्थापना 1951 में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी। 

5379487