Logo
election banner
PM Narendra Modi Rally in Palakkad: पीएम मोदी ने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ से सावधान रहें। केरल में कांग्रेस वामपंथियों को 'आतंकवादी' कहती है। लेकिन दिल्ली में वे एक साथ बैठते हैं, एक साथ खाना खाते हैं और चुनाव के लिए रणनीति बनाते हैं।

PM Narendra Modi Rally in Palakkad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 15 अप्रैल को केरल के पलक्कड़ के अलाथुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के युवराज के लिए उत्तर प्रदेश की अपनी खानदानी सीट पर इज्जत बचाना मुश्किल हो गया है। इसलिए उन्होंने केरल में अपना नया ठिकाना बनाया है। 

पीएम मोदी ने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ से सावधान रहें। केरल में कांग्रेस वामपंथियों को 'आतंकवादी' कहती है। लेकिन दिल्ली में वे एक साथ बैठते हैं, एक साथ खाना खाते हैं और चुनाव के लिए रणनीति बनाते हैं। कांग्रेस ने एक ऐसे संगठन की राजनीतिक शाखा के साथ पिछले दरवाजे से समझौता किया है, जो देश में अपनी राष्ट्रविरोधी प्रवृत्तियों के कारण प्रतिबंधित है। कांग्रेस के युवराज केरल की जनता से वोट तो मांगेंगे लेकिन इस पर एक शब्द भी नहीं बोलेंगे। 

वामपंथी दलों का एक ही चरित्र- नथिंग लेफ्ट और नथिंग राइट
मोदी ने कहा कि एलडीएफ-यूडीएफ केरल की स्थिति खराब कर रहे हैं। राज्य सरकार उन प्रयासों में भी बाधा डाल रही है जो एनडीए सरकार केरल और क्षेत्र के विकास के लिए कर रही है। ये लोग राष्ट्रीय राजमार्गों की परियोजनाओं को भी रोकना चाहते हैं। चाहे वे त्रिपुरा में हों, पश्चिम बंगाल में हों या केरल में हों, वामपंथी दलों का एक ही चरित्र है- नथिंग लेफ्ट और नथिंग राइट। 

पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें

नया साल नई शुरुआत लेकर आया
पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी का समर्थन और प्यार देखकर मैं विश्वास से कह सकता हूं कि केरल का यह नया साल एक नई शुरुआत लेकर आया है। यह नया साल केरल के विकास का साल होगा। ये नया साल नई राजनीति की शुरुआत का साल होगा। इसलिए आज केरल भी कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार। 

भाजपा का संकल्प पत्र, मतलब मोदी की गारंटी
पीएम मोदी ने कहा कि कल, 14 अप्रैल को नए साल के अवसर पर बीजेपी ने अपना घोषणापत्र- संकल्प पत्र जारी किया है। बीजेपी का संकल्प पत्र देश के विकास के लिए एक संकल्प पत्र है। बीजेपी का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी है। आयुष्मान भारत योजना के तहत केरल के 73 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को आर्थिक मदद मिल चुकी है। अब बीजेपी ने ऐलान किया है कि 70 साल से ज्यादा उम्र के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त इलाज दिया जाएगा।

पलक्कड़ केरल का प्रवेश द्वार
मोदी ने कहा कि बीजेपी ने अगले 5 वर्षों के लिए 'विकास' और 'विरासत' का विजन जारी किया है। पलक्कड़ को केरल का प्रवेश द्वार भी कहा जाता है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता हर किसी का मन मोह लेती है। यहां केरल में कई मंदिर, चर्च और आस्था के स्थान हैं। अगले 5 वर्षों में हम केरल को एक वैश्विक विरासत बनाने के लिए काम करेंगे। हम केरल को राजमार्गों, एक्सप्रेसवे और हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेनों के नेटवर्क से जोड़ेंगे।

3 क्षेत्रों में बुलेट ट्रेन के सर्वेक्षण होगा
पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में नए एक्सप्रेसवे और नए हवाई अड्डे बनाए जा रहे हैं। बीजेपी ने कल अपने घोषणापत्र में घोषणा की कि पश्चिमी भारत में अहमदाबाद और मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है। इसके अनुभव को देखते हुए हमने कल घोषणापत्र में कहा है कि उत्तर, दक्षिण और पूर्वी भारत के 3 क्षेत्रों में बुलेट ट्रेन के लिए सर्वेक्षण शुरू किया जाएगा। 

देश के भविष्य के लिए निर्णय लेने का चुनाव
पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव देश के भविष्य के लिए निर्णय लेने का चुनाव है। यह चुनाव आपके उज्ज्वल भविष्य और आपके बच्चों के उज्ज्वल जीवन की गारंटी देने का चुनाव है। केरल के लोगों पिछले दस वर्षों में देखा है कि कैसे एनडीए सरकार ने दुनिया भर में भारत की साख बढ़ाई है। कांग्रेस सरकार ने भारत की छवि एक कमजोर देश के रूप में बनाई थी। आज जब कोई भारतीय विदेश जाता है। उनका सम्मान किया जाता है। आज का भारत युद्ध में फंसे अपने नागरिकों को बचाने की ताकत रखता है। हम अपने देश के साथ-साथ दुनिया के दूसरे देशों की भी मदद करते हैं। 

5379487