Logo
J&K Terror Attacks: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में मौजूदा स्थिति का आकलन करने के लिए एक हाईलेवल रिव्यू मीटिंग की अध्यक्षता की। यहां 4 दिन में 4 जगहों पर आतंकी हमले हुए।

J&K Terror Attacks: जम्मू-कश्मीर में पिछले रविवार के बाद आतंकियों ने करीब 5 अगल-अलग जगहों पर हमले किए। इसमें कई लोगों ने जान गंवाई। हालांकि, सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों को काबू करने के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया है। इसबीच, गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में स्थिति का आकलन करने के लिए एक हाईलेवल रिव्यू मीटिंग की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से बात की। 

जानें पीएम मोदी ने अधिकारियों को क्या निर्देश दिए? 

  • इस दौरान प्रधानमंत्री को केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा से जुड़े हालात और सिक्योरिटी फोर्सेस की ओर से चलाए जा रहे आतंकवाद विरोधी अभियानों की जानकारी दी गई। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि सशस्त्र बलों की आतंक विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात किया जाए।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने अमित शाह से सुरक्षाबलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों पर बात की। साथ ही जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हालात का जायजा लिया। इस दौरान सिन्हा ने उन्हें स्थानीय प्रशासन के प्रयासों के बारे में बताया।

आतंकियों के स्कैच जारी, 5-5 लाख का इनाम
सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं, जिनके भद्रवाह, थाथरी और गंडोह इलाकों में घूमने का संदेह है। पुलिस ने आतंकवादियों के बारे में जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपए का इनाम देने का भी ऐलान किया है।

4 दिनों में चौथी आतंकी वारदात हुई
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार शाम को भी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पिछले चार दिनों में घाटी में यह चौथी और पिछले 24 घंटों में डोडा जिले में दूसरी आतंकी वारदात है। आतंकी पिछले चार दिनों में केंद्र शासित प्रदेश में चौथी बार सुरक्षाबलों और आम लोगों को निशाना बना चुके हैं। 9 जून को आतंकवादियों ने रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की एक बस पर गोलियां चलाई थीं, जिसमें 9 लोग मारे गए।

तीन से चार आतंकियों का ग्रुप डोडा में एक्टिव
एक दिन पहले ही कठुआ इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि तीन से चार आतंकियों का एक ग्रुप डोडा के ऊपरी इलाकों में मौजूद है और उन्हें खत्म करने के लिए तलाशी अभियान जारी है। राष्ट्रीय राइफल्स के 5 जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) मंगलवार रात घायल हो गए थे, जब आतंकवादियों ने पहाड़ी जिले में भद्रवाह-पठानकोट रोड पर चटरगल्ला के ऊपरी इलाकों में एक चेक पोस्ट पर हमला किया था।

(ये भी पढ़ें... जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी हमले, दहशतगर्दों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी) 

कठुआ में सीआरपीएफ जवान शहीद, 2 आतंकी मारे
एक अन्य घटना में मंगलवार देर रात कठुआ जिले में सुरक्षाबलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया। बुधवार को एक दूसरे आतंकवादी को भी मार गिराए जाने के बाद रातभर चली मुठभेड़ खत्म हो गई। इस कार्रवाई में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। उसे गोली लगी थी, गुरुवार को पूरे सम्मान के साथ शहीद को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में अंतिम विदाई दी गई।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487