Logo
Arvind Kejriwal Vs Pakistan Fawad Chaudhry: पाकिस्तानी पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने राहुल गांधी के बाद अरविंद केजरीवाल की तारीफ की है। लेकिन इस बार अरविंद केजरीवाल ने करारा जवाब दिया है। उधर, भाजपा ने इस मुद्दे को लपक लिया।

Arvind Kejriwal Vs Pakistan Fawad Chaudhry: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तारीफ की। उन्होंने दिल्ली सीएम की तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा-मैं कामना करता हूं कि शांति और सद्भाव से नफरत और उग्रवाद की ताकतों की हार होगी। जवाब में अरविंद केजरीवाल ने फवाद की सारी होशियारी निकाल दी। लेकिन भाजपा ने इस मुद्दे को लपक लिया। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कटाक्ष करते हुए अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान में भारी समर्थन प्राप्त है। 

विवाद शुरू कैसे हुआ?
देश में 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे फेज में 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है। दिल्ली की सातों सीटों पर मतदान हो रहा है। लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए जमानत पर बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पिता, पत्नी और बच्चों के साथ मतदान किया। वोट डालने के बाद उन्होंने एक्स पर एक तस्वीर भी साझा की। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि मेरे पिता, पत्नी और मेरे दोनों बच्चों ने मतदान किया। मेरी मां आज नहीं आ सकीं, क्योंकि वह बहुत बीमार हैं। मैंने महंगाई, तानाशाही और बेरोजगारी के खिलाफ मतदान किया है।

इसके तुरंत बाद पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेता फवाद चौधरी ने अरविंद केजरीवाल की फोटो को रीपोस्ट किया। साथ में लिखा कि मैं कामना करता हूं कि शांति और सद्भाव से नफरत और उग्रवाद की ताकतों की हार होगी। 

केजरीवाल ने दिया करारा जवाब
केजरीवाल ने फवाद चौधरी को करारा जवाब दिया। सीएम केजरीवाल ने चौधरी फवाद हुसैन को भारत के आंतरिक मामले में हस्तक्षेप न करने की सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अपने देश की खराब स्थिति पर ध्यान देना चाहिए। हम अपने मुद्दों से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं। पाकिस्तान की स्थिति अभी बहुत खराब है, इसलिए आपको अपने देश का ख्याल रखना चाहिए।

चुनाव हमारा आंतरिक मामला है। उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा कि भारत आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों के हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेगा। फवाद ने फिर लिखा कि सीएम साहब, चुनाव प्रचार आपका अपना मुद्दा है। लेकिन मैं चाहता हूं कि आप उग्रवाद के मुद्दे का जिक्र करें। चाहे वह पाकिस्तान में हो या भारत में, यह एक ऐसा मुद्दा है जो सभी लिए खतरनाक है। इस मुद्दे से हर किसी को चिंतित होना चाहिए। पाकिस्तान में स्थिति बहुत खराब है, लेकिन लोगों को बेहतर समाज बनाने का प्रयास करना चाहिए।

पाकिस्तान को भारत की राजनीति की परवाह नहीं
अरविंद केजरीवाल के जवाब आने के बाद फवाद चौधरी ने एक और पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि भारत में राजनेताओं का भाषण पाकिस्तान की आलोचना के बिना पूरा नहीं होता, जबकि पाकिस्तान में किसी को भी भारतीय राजनीति की परवाह नहीं है। भाजपा मुस्लिम विरोधी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल करती है।

रिजिजू बोले- राहुल और केजरीवाल को पाकिस्तान में भारी समर्थन
फवाद चौधरी और अरविंद केजरीवाल के बीच X पर हुई बातचीत पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी प्रतिक्रिया दी। रिजिजू ने पोस्ट किया कि मैंने आपको बताया है कि न केवल राहुल गांधी बल्कि अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान में भारी समर्थन मिला है।

5379487