Logo
election banner
Mamata Banerjee Warns of Cooking Gas Price: ममता बनर्जी भाजपा और नरेंद्र मोदी की कट्टर आलोचक हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर झारग्राम जिले में सभा की। इस दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

Mamata Banerjee Warns of Cooking Gas Price: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने गुरुवार को बंगाल के झारग्राम जिले में एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में सत्ता में लौटती है तो रसोई गैस की कीमत 2,000 रुपये प्रति सिलेंडर तक बढ़ सकती है। भाजपा और पीएम मोदी की कट्टर आलोचक ममता ने कहा कि भाजपा जनता को फिर से लकड़ी इकट्ठा करने के लिए मजबूर कर देगी।

केंद्र ने नहीं दिए पैसे तो हम बनवाएंगे 11 लाख घर
ममता बनर्जी ने कहा कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव जीतती है, तो वे रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1,500 या 2,000 तक बढ़ा सकती है। फिर, हमें आग जलाने के लिए लकड़ी इकट्ठा करने की पुरानी प्रथा पर वापस लौटना होगा। ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि अगर केंद्र सरकार अप्रैल के अंत तक आवास योजना के तहत घरों का निर्माण पूरा नहीं करती है, तो पश्चिम बंगाल सरकार 11 लाख घर बनवाएगी। 

बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मनरेगा का बकाया भुगतान नहीं किया। उन्होंने एक घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि मैंने एक युवा से पूछा कि क्या उसे 100 दिनों के काम के लिए पैसा मिला है। उसने कहा कि उसे लगभग 30,000 मिले हैं। यह वह राशि थी, जो केंद्र सरकार ने पिछले दो वर्षों से उसके जैसे लोगों को भुगतान नहीं किया था। हमने 59 दिन का भुगतान किया है। लाखों लोगों को पैसा बकाया है। 

शाजहां शेख को लेकर बीजेपी बनाम तृणमूल
5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय टीम पर हमला करने के आरोपी शेख शाहजहां की गिरफ्तारी को लेकर पश्चिम बंगाल की राजनीति में घमासान जारी है। शाहजहां को तृणमूल कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है।

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा को अपने उन नेताओं को निलंबित करने की चुनौती दी, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले हैं। डेरेक ने कहा कि हमने शाहजहां शेख को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित किया है। हमने अतीत में उदाहरण स्थापित किए हैं, और हम आज भी ऐसा कर रहे हैं। लेकिन हम भाजपा को चुनौती देते हैं कि वे अपने ऐसे नेताओं को पार्टी से बाहर करें जिन पर भ्रष्टाचार और आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

5379487