Logo
election banner
Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक में बैक-टू-बैक जनसभाएं कीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने राजाओं और महाराजाओं का अपमान किया, लेकिन तुष्टिकरण के लिए नवाबों, सुल्तानों और बादशाहों के अत्याचारों पर चुप्पी साधी। 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखे हमले कर रहे हैं। मोदी ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी, सिरसी, दावणगेरे और होसपेटे में बैक-टू-बैक रैलियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान किया, लेकिन तुष्टिकरण की राजनीति के लिए नवाबों, निज़ामों, सुल्तानों और बादशाहों के अत्याचारों पर चुप्पी साध ली। बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव सात चरण में होंगे। अभी 5 चरण बाकी हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

'विरासत कर' मुद्दे पर कांग्रेस के खिलाफ हमला जारी 
पीएम मोदी ने कर्नाटक में कहा कि एक ओर बीजेपी देशवासियों की संपत्ति बढ़ाने के लिए काम कर रही है, लेकिन कांग्रेस के शहजादा और उनकी बहन, दोनों ऐलान कर रहे हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो देश का एक्स-रे करेंगे। वे (कांग्रेस नेता) आपकी संपत्ति, बैंक लॉकर, जमीन, गाड़ियों, महिलाओं के गहने, सोना, मंगलसूत्र का एक्स-रे करेंगे। ये लोग हर घर पर छापा मारेंगे और आपकी संपत्ति पर कब्जा कर लेंगे। कब्जा करने के बाद इसे अपने प्रिय वोट बैंक को देना चाहते हैं...क्या आप यह लूट होने देंगे? मैं कांग्रेस को चेतावनी देना चाहता हूं कि ये इरादा छोड़ दो। जब तक मोदी जिंदा हैं, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। दूसरी ओर, मोदी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर कानून-व्यवस्था, भ्रष्टाचार और विकास के मुद्दे पर निशाना साधा।

कांग्रेस बोली- प्रधानमंत्री के भाषण बेहद शर्मनाक हैं

  • इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री दयनीय होने से कहीं आगे निकल गए हैं। वे सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाएं भड़काने के लिए राहुल गांधी के हर बयान को दुर्भावनापूर्ण तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं। रमेश ने सोशल मीडिया पर लिखा- मोदी के प्रचार अभियान के भाषण बेहद शर्मनाक हैं। 
  • दूसरी ओर, कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर भी हमला बोला। आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण को कमजोर करने के लिए निजीकरण को "हथियार" के तौर पर इस्तेमाल किया।
  • कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के '400 पार' नारे के पीछे का राज ये है कि मोदी सरकार इस बार आरक्षण खत्म करने की कोशिश करेगी। इससे पहले शाह ने यूपी में एक रैली में कहा था कि भाजपा किसी भी वर्ग के लिए आरक्षण खत्म नहीं करेगी। न ही किसी को ऐसा करने देगी, ये मोदी की गारंटी है।
5379487