Logo
election banner
Kerala Governor Arif Mohammad Khan Protest: एसएफआई कार्यकर्ता राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि राज्यपाल विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में अपने अधिकार का दुरुपयोग कर रहे हैं। वे केरल के विभिन्न विश्वविद्यालयों के सीनेट में भाजपा और आरएसएस के कैंडिडेट को आगे बढ़ा रहे हैं। 

Kerala Governor Arif Mohammad Khan Protest: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का शनिवार को एसएफआई कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध किया। कोल्लम जिले के निलामेल में राज्यपाल को काले झंडे दिखाए गए। साथ ही कार्यकर्ताओं ने गो बैक के नारे भी लगाए। इससे नाराज होकर राज्यपाल ने सड़क किनारे धरना शुरू कर दिया। उन्होंने प्रदर्शन को रोक न पाने के लिए पुलिस को फटकार लगाई। साथ ही एसएफआई को संरक्षण देने का आरोप लगाया। इस अपने सहयोगी को गृह मंत्री अमित शाह या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करवाने का निर्देश दिया।  

क्यों प्रदर्शन कर रहे एसएफआई कार्यकर्ता? 
दरअसल, एसएफआई कार्यकर्ता राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि राज्यपाल विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में अपने अधिकार का दुरुपयोग कर रहे हैं। वे केरल के विभिन्न विश्वविद्यालयों के सीनेट में भाजपा और आरएसएस के कैंडिडेट को आगे बढ़ा रहे हैं। 

Watch Video...

कोल्लम जिले में काफिले के सामने आए प्रदर्शनकारी
शनिवार सुबह करीब 11 बजे राज्यपाल कोल्लम जिले के निलामेल से गुजर रहे थे। तभी एसएफआई कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए। विरोध में जमकर नारेबाजी की। इसके बाद राज्यपाल ने अपना काफिला रुकवाया। कार से बाहर निकले। फिर एसएफआई कार्यकर्ताओं को ललकारा। पुलिस ने उनके चारों ओर एक ढाल बना ली।

इसके बाद राज्यपाल ने पास की चाय की दुकान से कुर्सी ली। विरोध करने के लिए सड़क किनारे बैठ गए। उन्होंने अंग्रेजी में पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि आप प्रदर्शनकारी एसएफआई कार्यकर्ताओं को संरक्षण दे रहे हैं। अगर पुलिस की कानून तोड़ रही है तो कानून को कौन बनाए रखेगा? 

राज्यपाल ने अपने सहयोगी से गृह मंत्री अमित शाह या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने के लिए कहा। राज्यपाल ने यह भी कहा कि वे यहां से कहीं नहीं जाएंगे। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आप प्रदर्शनकारियों को मुख्यमंत्री के मार्ग पर एकत्र होने की अनुमति देंगे? मैं आपको विफलता के लिए जिम्मेदार ठहराता हूं। 

राज्यपाल ने ठुकराया पुलिस प्रमुख का निवेदन
राज्यपाल ने पुलिस के उस बयान को भी खारिज कर दिया कि उन्होंने 12 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि उनकी संख्या 50 से अधिक थी। बाकी लोग कहां हैं? क्या यह साजिश का मामला है? उन्होंने पुलिस की एफआईआर की एक कॉपी मांगी। आरिफ मोहम्मद खान ने अपनी यात्रा जारी रखने के राज्य पुलिस प्रमुख (एसपीसी) के अनुरोध को भी अस्वीकार कर दिया। उन्होंने अपने स्टाफ के मोबाइल फोन पर एसपीसी की कॉल अटेंड की। कहा कि मुझे तुमसे बात नहीं करनी। मैं गुंडों को सड़कों पर राज करने की इजाजत नहीं दे सकता। 

5379487