Logo
election banner
Kalyan Banerjee Again Mimic: सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर दोहराया कि मिमिक्री एक कला है। उपराष्ट्रपति का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, 'अगर कोई कला नहीं समझता है, तो मैं क्या कर सकता हूं?

Kalyan Banerjee Again Mimic: तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बनर्जी रविवार को अपने लोकसभा क्षेत्र सेरामपुर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। सांसद ने कहा कि लोकसभा के अंदर मिमिक्री करने वाले पहले शख्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे। इसके बाद उन्हें मंच पर पीएम मोदी की मिमिक्री की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ऐसा किया, हम मुस्कुराए। मेरा किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं है। 

सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर दोहराया कि मिमिक्री एक कला है। उपराष्ट्रपति का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, 'अगर कोई कला नहीं समझता है, तो मैं क्या कर सकता हूं? अगर कोई हास्य नहीं समझता है, अगर किसी के पास सुसंस्कृत दिमाग नहीं है, अगर कोई खुद को लक्ष्य के रूप में पहचानता है, तो मैं असहाय हूं।' 

धनखड़ ने दोबारा जाहिर किया अपना दर्द
मिमिक्री को लेकर उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रविवार को भी अपना दर्द जाहिर किया। इंडियन स्टेटिस्टिकल सर्विस प्रोबेशनर्स के बैच को संबोधित करते हुए धनखड़ ने कहा कि एक पीड़ित ही जानता है कि उसे क्या सहना पड़ता है। उसे सभी का सामना करना है, हर किसी से अपमान सहना है। मैं एक संवैधानिक पद पर हूं, फिर भी लोग नहीं बख्शते। क्या इससे मेरी मानसिकता बदलनी चाहिए। क्या इससे मुझे अपने रास्ते से भटक जाना चाहिए। हमें हमेशा धर्म के रास्ते पर बढ़ना चाहिए। इससे पहले धनखड़ ने कहा था कि तृणमूल सांसद की नकल की शर्मनाक हरकत से उन्हें दुख हुआ है। उन्होंने जाट समुदाय के एक किसान के बेटे के रूप में उनका अपमान किया गया है। उन्होंने बनर्जी की मिमिक्री का वीडियो बनाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था।

कल्याण बोले- पीएम की चापलूसी करते हैं आप
धनखड़ की अपमान वाली टिप्पणी पर तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि 'मैं प्रार्थना करता हूं कि देश के करोड़ों किसान उनके जितनी संपत्ति अर्जित करें। आप कहते हैं कि आप एक किसान के बेटे हैं। आप 20 लाख रुपये का सूट पहनते हैं। कई भारतीय किसान इस सर्दी में एक कंबल भी नहीं खरीद सकते। तो ऐसे पद पर पहुंचने के बाद, आपने उनके घरों में कितने लाख कंबल भेजे हैं कृपया लोगों को बताएं।'

सांसद ने कहा कि आप कहते हैं कि आप किसान के बेटे हैं। फिर हमें बताएं कि वकील के रूप में अपने करियर के दौरान आपने कितनी बार किसानों के लिए केस लड़ा है? मैंने ऐसा किया है। मैंने 40 साल तक गरीबों के लिए केस लड़ा है। आपने साक्षी मलिक का समर्थन क्यों नहीं किया? उपराष्ट्रपति पर प्रधानमंत्री की चापलूसी करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा कि आप विपक्ष की आवाज़ दबाते हैं, और फिर आप कहते हैं कि नरेंद्र मोदी इस सदी के 'महापुरुष' हैं। यह स्पष्ट है कि आप उनकी कितनी चापलूसी करते हैं।

सांसदों के निलंबन पर उड़ाया था मजाक
इससे पहले कल्याण बनर्जी ने शीतलकालीन सत्र के दौरान संसद से सांसदों के निलंबन के विरोध में प्रदर्शन के दौरान उप राष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री कर उनका मजाक उड़ाया था। बीजेपी ने सांसद की कड़ी आलोचना करते हुए उनकी नकल करने की हरकत को उपराष्ट्रपति के प्रति अपमानजनक बताया था। 

BJP ने INDIA ब्लॉक पर साधा निशाना

असंस्कारी होने के कारण किसी को जेल नहीं होती: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा में कहा कि असंस्कारी होने के कारण किसी को जेल नहीं होती है। ममता बनर्जी के समर्थन से टीएमसी में अहंकार चरम पर है। अगर वे संवैधानिक पद का मजाक उड़ाएंगे, तो किसान का मजाक उड़ाएंगे। अगर वे पिछड़ी जाति से आने वाले किसी का मजाक उड़ाएंगे तो उन्हें जेल नहीं होगी। लेकिन जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। यह 'घमंडिया' गठबंधन मोदी सरकार की लोकप्रियता को स्वीकार नहीं कर सकता।

विपक्षी बढ़ा रहे कल्याण का हौसला: बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कल्याण बनर्जी उपराष्ट्रपति की नकल करने को अपना अधिकार बताते हैं। वह यह भी कहते हैं कि उपराष्ट्रपति को इस तरह शिकायत नहीं करनी चाहिए। जैसे छोटा बच्चा अपनी मां से शिकायत करता है। पूरा INDIA ब्लॉक खासकर टीएमसी और राहुल गांधी कल्याण बनर्जी का हौसला बढ़ा रहे हैं। 

5379487