Logo
election banner
Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने स्कूल हेडमास्टर कमरुद्दीन के घर की तलाशी तो हथियारों को देखकर सभी चौंक गए। कमरुद्दीन को एक विदेशी निर्मित पिस्तौल के साथ पकड़ा गया है।

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुंछ में रविवार, 21 अप्रैल को सुरक्षाबलों के संयुक्त अभियान में कमरुद्दीन नाम के एक ओवर ग्राउंड वर्कर के घर से विदेशी पिस्तौल, ग्रेनेड और हथगोले बरामद किए गए हैं। कमरुद्दीन एक स्कूल में हेड मास्टर है। सुराक्षाबलों का दावा है कि हथियारों की जमाखोरी लोकसभा चुनाव में गबड़बड़ी फैलाने की साजिश के तहत की गई थी। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।  

चुनाव में गड़बड़ी करने की मिली थी सूचना
जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को लोकसभा चुनाव में आतंकी वारदात किए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद 6 सेक्टर के 39 आरआर रोमियो फोर्स ने जम्मू कश्मीर पुलिस और एसओजी पुंछ के साथ मिलकर हरि बुढ़ा में एक संयुक्त अभियान चलाया। कमरुद्दीन नाम के एक रजिस्टर्ड ओवर-ग्राउंड वर्कर (OGW) के घर पर छापा मारा गया। एक साथ कई सुरक्षाबलों के जवानों को देखकर आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई।

सुरक्षाबलों ने स्कूल हेडमास्टर कमरुद्दीन के घर की तलाशी तो हथियारों को देखकर सभी चौंक गए। कमरुद्दीन को एक विदेशी निर्मित पिस्तौल के साथ पकड़ा गया है। उसके घर में हथगोले छिपाकर रखे गए थे। सुरक्षाबलों ने कमरुद्दीन के यहां से एक पाकिस्तानी पिस्तौल, दो चीनी ग्रेनेड बरामद किया गया है। बरामद की गई खेप का इस्तेमाल पुंछ क्षेत्र में आगामी चुनाव में गड़बड़ी करने के लिए किए जाने का संदेह है। तलाशी अभी भी जारी है। 

Watch Video...

चार दिन पहले भी मिला था विस्फोटक का जखीरा
पुंछ में बीते बुधवार, 17 अप्रैल को एक आतंकी ठिकाने से तीन आईईईडी बम बरामद किए गए थे। अधिकारियों के मुताबिक, मेंढर उपखंड के सनाई-गुरसाई वन क्षे में एक गुफा के भीतर आतंकी ठिकाना था। वहां आईईडी 5 किलो, 10 किलो, 20 किलो भार वाले स्टील के डिब्बों के भीतर रखे गए थे। बाद में विस्फोटक को नष्ट कर दिया गया था। 

26 अप्रैल को जम्मू सीट पर होगी वोटिंग
जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव 5 चरणों में हो रहे हैं। 19 अप्रैल को पहले चरण में उधमपुर सीट पर वोटिंग हो चुकी है। अब जम्मू सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसके बाद अनंतनाग-राजौरी सीट पर 7 मई को, श्रीनगर सीट पर 13 मई को और बारामूला सीट पर सबसे आखिर में 20 मई को मतदान किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर में 5 लोकसभा सीटें हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में 2 सीटों पर भाजपा का कब्जा है, जबकि तीन सीटों पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीत हासिल की थी। 

5379487