Logo
Madhavi Latha Sparks Controversy: माधवी लता ने इस पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं एक उम्मीदवार हूं। कानून के अनुसार उम्मीदवार को फेसमास्क के बिना ID कार्ड की जांच करने का अधिकार है।

Madhavi Latha Sparks Controversy: लोकसभा चुनाव के चौथे फेज की हाई प्रोफाइल सीट हैदराबाद में वोटिंग चल रही है। भाजपा उम्मीदवार माधवी लता सोमवार, 13 मई को उस वक्त विवादों में फंस गई, जब उन्हें एक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की आईडी जांच करते हुए देखा गया। इसका वीडियो भी सामने आया है। जिसमें भाजपा उम्मीदवार माधवी लता को बूथ के अंदर मुस्लिम महिलाओं से बुर्का हटाने और उनके मतदाता पहचान पत्र की जांच करने के साथ-साथ अपनी पहचान बताने के लिए कहते देखा जा सकता है। माधवी लता ने कुछ महिला वोटर्स के पहचान पत्र मांगे और बुर्का हटवाकर उनके चेहरे से मिलाया। इसका AIMIM नेताओं ने विरोध किया। वहीं, तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने तंज कसा है। 

भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। उनके खिलाफ मलकपेट पुलिस स्टेशन में आईपीसी और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मैं उम्मीदवार, मुझे जांचने का हक
माधवी लता ने इस पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं एक उम्मीदवार हूं। कानून के अनुसार उम्मीदवार को फेसमास्क के बिना ID कार्ड की जांच करने का अधिकार है। मैं एक पुरुष नहीं हूं, मैं एक महिला हूं और बहुत विनम्रता के साथ, मैंने उनसे केवल अनुरोध किया है। अगर कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है, तो इसका मतलब है कि वे डरे हुए हैं।

इससे पहले माधवी लता ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता सूची में विसंगतियों का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी बहुत सुस्त लग रहे हैं, वे सक्रिय नहीं हैं। वे कुछ भी जांच नहीं कर रहे हैं। वरिष्ठ नागरिक मतदाता यहां आ रहे हैं लेकिन उनके नाम सूची से हटा दिए गए हैं। उनमें से कुछ गोशामहल के निवासी हैं लेकिन उनके नाम रंगारेड्डी की सूची में हैं। 

पहली बार हैदराबाद में बीजेपी ने महिला उम्मीदवार उतारा
माधवी लता ने सोमवार सुबह हैदराबाद के अमृता विद्यालयम मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला और कहा कि सबका साथ ही सबका विकास है। माधवी लता को हैदराबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चार बार के लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और बीआरएस के गद्दाम श्रीनिवास यादव जैसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ भाजपा ने उतारा है। यह पहली बार है कि भाजपा ने हैदराबाद सीट से किसी महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। असदुद्दीन ओवैसी 2004 से हैदराबाद से निर्वाचित प्रतिनिधि रहे हैं। वह पहले अविभाजित आंध्र प्रदेश में दो बार विधायक के रूप में चुने गए थे।

रेवंत रेड्डी ने बीजेपी पर ओवैसी की मदद करने का लगाया आरोप
तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि मैंने वीडियो नहीं देखा है। लेकिन बीजेपी जीतने के लिए बस मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रही है, लेकिन ये सभी मुद्दे खत्म हो गए हैं। असदुद्दीन ओवैसी की मदद करें, इससे बीजेपी को कोई फायदा नहीं होने वाला है। 

5379487