Logo
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाई कोर्ट से झटका लगा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाई कोर्ट से झटका लगा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने ईडी की रिमांड के खिलाफ आज शनिवार शाम को हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसके साथ ही याचिका पर तत्काल रविवार यानी 24 मार्च को ही सुनवाई करने की मांग की थी।

तत्काल सुनवाई से हाई कोर्ट ने किया इनकार

दिल्ली हाई कोर्ट में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस मनमोहन ने उनकी याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। दरअसल, सीएम केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में ईडी की रिमांड के खिलाफ अपनी याचिका में शनिवार शाम या रविवार यानी 24 मार्च को तत्काल सुनवाई की मांग की थी। जिस पर हाई कोर्ट ने शीघ्र सुनवाई से मना कर दिया है।

27 मार्च को सुनवाई होने की उम्मीद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होली की छुट्टी के चलते सीएम केजरीवाल की याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया गया है। अब सीएम केजरीवाल की याचिका पर होली की छुट्टी के बाद यानी 27 मार्च को कोर्ट खुलने के बाद सुनवाई होने की उम्मीद है। बता दें कि रविवार को साप्ताहिक अवकाश के अलावा सोमवार और मंगलवार को हाई कोर्ट में भी होली का अवकाश है।

बता दें कि सीएम केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपनी याचिका में दलील दी थी कि उनकी गिरफ्तारी और रिमांड आदेश दोनों अवैध हैं और वह तुरंत हिरासत से रिहा होने के हकदार हैं। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम को गुरुवार यानी 21 मार्च को 6 दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। उन्हें 28 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

5379487