Logo
Gujarat ATS Operation: गुजरात ATS ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर चार ISIS आतंकियों को गिरफ्तार किया। ये आतंकी BJP-RSS और यहूदी-ईसाइयों को निशाना बनाना चाहते थे। उनके पास से पाकिस्तान मेड पिस्टल और काले रंग का झंडा मिला है।

Gujarat ATS Operation: गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) को  सोमवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। ATS की टीम ने  अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार ISIS आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। ये चारों आतंकी श्रीलंकाई नागरिक हैं। इन आतंकियों के  पास से पाकिस्तान मेड पिस्टल, गोलियां और काले रंग का झंडा मिला है। इसके साथ ही एक गुलाबी पार्सल भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ जारी है।

बड़े आतंकी साजिश का खुलासा
गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने सोमवार देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन आतंकियों की साजिश के बारे में बताया। डीजीपी विकास सहाय ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों आतंकी इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सदस्य हैं। इन आतंकियों का मकसद यहूदी, ईसाई, बीजेपी और आरएसएस के लोगों को निशाना बनाना था। ATS की जांच में पता चला है कि इन सभी आतंकियों का मकसद मुस्लिम समुदाय के खिलाफ कथित अत्याचार करने वालों को सबक सिखाना था।

श्रीलंका से है सभी आतंकियों का नाता
गुजरात ATS ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों आतंकियों की पहचान मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद फारिस, मोहम्मद रासदीन और मोहम्मद नफरान के रूप में हुई है। ये सभी श्रीलंका के नागरिक हैं। ATS ने कहा कि इनके पास से बरामद चीजों से यह भी पता चला है कि चारों आतंकियों ने इस्लामिक स्टेट के बैनर तले भारत में किसी जगह पर आतंकी हमले की साजिश रची थी। आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए है यह चारों अहमदाबाद पहुंचे थे। इनमें से एक आतंकी मोहम्मद नुसरत के पास से पाकिस्तानी वीजा भी मिला है।

भारत में आतंकी हमले की थी योजना
डीजीपी विकास सहाय ने बताया कि ये चारों आतंकी चेन्नई से अहमदाबाद आने वाली फ्लाइट में सवार थे। उनकी गिरफ्तारी दक्षिण भारत से आने वाले यात्रियों की जानकारी और लिस्ट की छानबीन के बाद की गई। डीजीपी ने बताया कि ये चारों पूरी तरह से आईएसआईएस की विचारधारा के कट्टरपंथी आतंकी हैं। इन सभी आतंकियों ने आतंकी गतिविधियाें को अंजाम देने के लिए ट्रेनिंग भी ले रखी है। 

एक ही PNR पर यात्रा कर रहे थे चारों आतंकी
डीजीपी ने बताया कि ये सभी आतंकी एक ही PNR नंबर पर कोलंबो से यात्रा कर रहे थे। ATS को गुप्ता सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध आतंकी श्रीलंका से भारत घुसने की फिराक में है। इसके बाद इन चारों आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए एटीएस ने  ट्रैप बनाया। इसके लिए साउथ से आने वाली ट्रेनों और उड़ानों की यात्री लिस्ट की छानबीन की गई, जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी हुई।

अहमदाबाद के स्कूलों को दी गई थी धमकी
गुजरात ATS अपनी जांच जारी रखे हुए है ताकि आतंकियों की योजनाओं और उनके संभावित सहयोगियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त की जा सके। बता दें कि इससे पहले ईमेल भेजकर अहमदाबाद के कई बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी भरे ईमेल की जांच करने पर यह पाया गया था कि इसे पाकिस्तान के किसी सैन्य अड्डे से भेजा गया था। इसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में थी। 

5379487