Logo
election banner
Jammu Kashmir Lok Sabha Election: गुलाम नबी आजाद ने डोडा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कभी-कभी मुझे संदेह होता है कि कांग्रेस ने भाजपा के साथ गठबंधन किया है।

Jammu Kashmir Lok Sabha Election: डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी उन्हें लगता है कि कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया है, क्योंकि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाती है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस चाहती है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हो। फिलहाल, गुलाम नबी आजाद पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पलटवार किया।

कांग्रेस में व्यवस्था परिवर्तन के लड़ते थे 23 नेता
गुलाम नबी आजाद ने डोडा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कभी-कभी मुझे संदेह होता है कि कांग्रेस ने भाजपा के साथ गठबंधन किया है। पहले कांग्रेस में व्यवस्था परिवर्तन के लिए 23 नेता लड़ रहे थे, लेकिन नेतृत्व कुछ नहीं सुन रहा था। जब मुद्दे उठाए गए, तो उन्होंने कहा कि वे भाजपा की भाजपा बोल रहे हैं। कभी-कभी मुझे लगता है कि वे (कांग्रेस) खुद चाहते हैं कि बीजेपी जीते।

आजाद ने आगे कहा कि देश और इस क्षेत्र में पार्टियों के लिए प्रमुख मुद्दे गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई पर नियंत्रण हैं। जो भी पार्टी सत्ता में आती है, उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई कम करना है। आजाद ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव धर्म पर नहीं बल्कि विकास पर लड़ा जाता है। 

कश्मीर में आग लगाने वाले बाहर जाकर बसे
कश्मीर को बर्बाद करने के लिए अलगाववादियों सहित सभी राजनीतिक दलों की आलोचना करते हुए आज़ाद ने कहा कि इन राजनेताओं के कारण जम्मू-कश्मीर में एक लाख लोग मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में आग लगाने के बाद सभी नेता घाटी छोड़कर बाहर जाकर बस गए। आज़ाद ने कहा कि लोगों को मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान हुए विकास को याद रखना चाहिए।

जानिए कब-कब होंगे चुनाव
पहले जम्मू-कश्मीर में छह लोकसभा सीटें थीं। जिनमें लद्दाख भी शामिल था। लेकिन, संसद द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त किये जाने के बाद लद्दाख में कोई लोकसभा सीट नहीं हैं।  2019 के चुनावों में भाजपा ने तीन सीटें जीतीं, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने तीन सीटें जीतीं। उधमपुर में 19 अप्रैल, जम्मू में 26 अप्रैल, अनंतनाग-राजौरी में 7 मई, श्रीनगर में 13 मई और बारामूला में 20 मई को मतदान होगा। 

जयराम रमेश ने पूछे 4 सवाल
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद पर पलटवार किया है। उन्होंने चुटीले अंदाज में पूछा- सच में जनाब गुलाम नबी आज़ाद साहब? जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद से 4 सवाल भी पूछे-

  • आपके राज्यसभा से रिटायर होने पर सारा ड्रामा किसने किया?
  • भाजपा के सौजन्य से साउथ एवेन्यू के बंगले पर अब भी कौन काबिज है?
  • जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का खेल कौन खेल रहा है?
  • किसने भाजपा से पद्म पुरस्कार स्वीकार किया, जबकि पश्चिम बंगाल की पूर्व मुख्यमंत्री ने इसे अस्वीकार कर दिया था?
5379487