Logo
election banner
Bihar Politics JP Nadda: नीतीश कुमार ने कहा कि दो डिप्टी सीएम और 6 मंत्रियों की शपथ के बाद जल्द ही कैबिनेट का विस्तार करेंगे। सोमवार सुबह 11.30 बजे एनडीए सरकार में कैबिनेट की पहली मीटिंग बुलाई गई है।

Bihar Politics JP Nadda: बिहार में नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) सरकार की वापसी के बाद नीतीश कुमार 9वीं बार राज्य के मुख्यमंत्री बने। रविवार को उनके शपथ समारोह में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पटना पहुंचे। बीजेपी के 2 डिप्टी सीएम और 6 मंत्रियों की शपथ के बाद दोनों नेताओं की राजभवन में चाय पर सीक्रेट चर्चा हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम पहले ही एनडीए में थे। बीच में कहीं चले गए थे। दूसरी ओर, बीजेपी आलाकमान ने कहा कि जेडीयू के साथ ही असली गठबंधन है। लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन बिहार में सभी 40 सीटें जीतकर स्लीन स्वीप करेगा। हम विधानसभा चुनाव के बाद भी बिहार में अगली सरकार भी बनाएंगे।

जेडीयू के साथ हमारा नेचुरल अलायंस: जेपी नड्डा
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को प्रेसकॉन्फ्रेंस में कहा- पिछले चुनाव में बिहार के लोगों ने नीतीश कुमार के साथ हमारे असली गठबंधन को जनादेश दिया था। जब-जब भी हम साथ रहे हैं, बिहार को कानून और व्यवस्था और आर्थिक विकास में फायदा हुआ है। बिहार में कानून-व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा रही थी। भाजपा-एनडीए की सरकार से स्थायित्व आता है। नीतीश कुमार का बिहार में फिर से आना सुखद है। हमारा जेडीयू के साथ नेचुरल अलायंस है। अब बेमन वाला गठबंधन समाप्त हुआ। 

'बिहार का विकास डबल इंजन सरकार से होगा' 
I.N.D.I. अलायंस को बंगाल में ममता बनर्जी ने पलीता लगाया है। अब जो बिहार में हुआ, वो साबित करता है कि यह अलायंस चुनाव से पहले ही बिखर चुका है। लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए बना यह अलायंस असल में भ्रष्टाचार में डूबे नेताओं का जमावड़ा है। यह पूरी तरह से परिवारवाद का गठबंधन है। आज मोदी सरकार गरीब कल्याण के कार्य में जुटी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार से बिहार के विकास को गति मिलेगी। राज्य में विकास की लंबी छलांग लगेगी। उज्जवल विकास और उज्जवल बिहार को आगे बढ़ाने में नई सरकार पूरी तरह से सक्षम रहेगी, ऐसा मुझे विश्वास है। 

जल्द कैबिनेट का विस्तार करेंगे नीतीश
उधर, नीतीश कुमार ने जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद कहा कि आज दो डिप्टी सीएम और 6 मंत्रियों ने शपथ ली है, जल्द ही कैबिनेट का विस्तार करेंगे। सोमवार सुबह 11.30 बजे एनडीए सरकार में कैबिनेट की पहली मीटिंग बुलाई गई है। इसमें मंत्रियों को विभागों की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बता दें कि रविवार सुबह नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा देकर 128 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा था। इसके बाद शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह हुआ। नीतीश कुमार ने नौंवी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।   

मोदी ने दी बधाई- विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे
नई सरकार को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा- ''बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी जी व विजय सिन्हा जी को उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी।''

5379487