Logo
election banner
Amul creative ads appreciated by PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमूल के स्वर्ण जयंती समारोह में पहुंचे। पीएम मोदी ने विभिन्न सरकारी योजनाओं और अभियानों पर डिजाइन किए गए अमूल के क्रिएटिव विज्ञापनों की तारीफ की।

Amul creative ads appreciated by PM Modi: गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) के स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रसिद्ध डेयरी ब्रांड, अमूल के क्रिएटिव एड कैंपेन की तारीफ की। इस मौके पर अमूल की व्यापारिक यात्रा को बताने के लिए एक प्रदर्शनी लगाई गई थी। इसे देखकर प्रधानमंत्री मोदी ठिठक से गए। क्रिएटिव विज्ञापनों की एक श्रृंखला ने प्रधान मंत्री का ध्यान सबसे ज्यादा कर्षित किया। विज्ञापनों में स्वच्छ भारत अभियान और मेक इन इंडिया सहित केंद्र सरकार के विभिन्न अभियानों के बारे में बताया गया था। 

अमूल के विज्ञापन कैंपेन से हुए प्रभावित
पीएम मोदी ने अमूल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्रिएटिव विज्ञापनों को देखा। प्रधानमंत्री ने अहम राष्ट्रीय अभियानों को ब्रांड की ओर से बेहद अनूठे अंदाज में पेश करने की तारीफ की। अपने संबोधन में, प्रधान मंत्री ने नए और असरकारी ढंग से विज्ञापन कैंपेन डिजाइन करने के लिए अमूल की सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि अमूल ब्रांड अहम सरकारी योजनाओं और अभियान के लिए एक आवाज बन गया है।

50 साल पहले शुरू कंपनी आज वैश्विक ब्रांड
पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि  50 साल पहले गुजरात के किसानों ने अमूल की शुरुआत की थी। आज यह एक वैश्विक ब्रांड बन गया है। पीएम मोदी ने कहा कि अमूल ने विश्वास, विकास, सार्वजनिक भागीदारी, किसान सशक्तिकरण और तकनीकी प्रगति का उदाहरण पेश किया है। यह भारतीय पशुपालकों के लिए ताकत के प्रतीक के रूप में उभरा है।

देश में दूध उत्पादन 60% तक बढ़ा
पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया के 50 से अधिक देशों में अमूल के उत्पादों को एक्सपोर्ट किया जाता है। इसके पास 8,000 दुग्ध सहकारी समितियों, 36,000 किसानों का नेटवर्क है। यह हर दिन 3.5 करोड़ लीटर से ज्यादा दूध प्रोसेस करता है। पीएम मोदी ने कहा कि सरदार पटेल के मार्गदर्शन में खेड़ा मिल्क यूनियन में अमूल की शुरुआत हुई थी। पीएम मोदी ने पिछले एक दशक में भारतीय डेयरी सेक्टर ने तेजी से प्रगति की है। इससे दूध उत्पादन में लगभग 60% की वृद्धि हुई है, और प्रति व्यक्ति दूध की उपलब्धता लगभग 40% तक बढ़ी है।

5379487