Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship Tips: लव पार्टनर अगर कर रहा है इग्नोर तो ऐसे बदलें उसका बिहेवियर

जरूरत से ज्यादा अडजेस्टमेंट करना भी ठीक नहीं है। ऐसे में आपके पार्टनर आपको इग्नोर करना शुरू कर देते हैं। वहीं अगर आप आपके साथ भी ऐसा हो रहा है कि आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो आपको बिल्कुल भी धबराने की जरूरत नहीं है। आपकी मदद के लिए हम आपको आज कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे अप्लाई करके आप इस प्रॉब्लम को अच्छे से डील कर सकते हैं।

Relationship Tips: लव पार्टनर अगर कर रहा है इग्नोर तो ऐसे बदलें उसका बिहेवियर
X
रिलेशनशिप टिप्स (फाइल फोटो)

हर रिश्ते को सफल बनाने के लिए अडजेस्टमेंट की काफी जरूरत पड़ती है। ऐसा इसलिए होता है कि क्योंकि हर किसी का अपना अलग स्वभाव होता है। जब दोनों ही अडजेस्टमेंट करते हैं तो इससे उनका रिश्ता काफी मजबूत होता है। वहीं अगर लड़किया हर बात पर कोम्प्रोमाइज करने लगें तो आगे जाके दिक्कत होने की संभावना होती है। जब आप ज्यादा कोम्प्रोमाइज करते हैं तो सामने वाला आपको अपनी हर बात मनवाने लगता है। कभी कभी तो ऐसा करना ठीक है लेकिन जरूरत से ज्यादा अडजेस्टमेंट करना भी ठीक नहीं है। ऐसे में आपके पार्टनर आपको इग्नोर करना शुरू कर देते हैं। वहीं अगर आप आपके साथ भी ऐसा हो रहा है कि आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो आपको बिल्कुल भी धबराने की जरूरत नहीं है। आपकी मदद के लिए हम आपको आज कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे अप्लाई करके आप इस प्रॉब्लम को अच्छे से डील कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं टिप्स।

खुद से पहले बात करें

लड़ाई करने से पहले या पार्टनर पर गुस्सा दिखाने से पहले इस बात पर गौर करें कि आखिर आपके मन में ऐसे सवाल क्यों आ रहा है। आप सोचें क्या सच में आपका पार्टनर आपसे किनारा कर लेता है और आपको किसी चीज में सपोर्ट नहीं करता है। पहले आप इन सवालों पर विचार करके स्थिति को समझने की कोशिश करें।

खुलकर बात करें

अगर उनका आपके प्रति रवैया ठीक नहीं लग रहा है, तो आप इसपर उनसे बात करें। अपनी बात रखने में जरा भी संकोच न करें। बातचीत करने से आपको क्लियर जवाब भी मिल जाएगा। क्या पता आपके पार्टनर को इस बारे में पता ही न चल रहा हो और आपके बात करने पर उन्हें अपनी गलती नजर आए और वो सुधरने का ट्राय करें।

अपना बिहेवियर भी देखें

अक्सर लड़कियां जरूरत से ज्यादा एक्सपेक्टेशन रख लेती हैं, जिस वजह से वे खुद हर्ट होती है। ऐसे में वो अपने पार्टनर को बात बात पर ताने देनें लगती हैं और फिर भड़कने लगती हैं। जिस वजह से आपका पार्टनर आपसे दूर रहने लगता है।

Also Read: क्या आपको पता है शादी के बाद लड़कियां ससुराल में क्यों नहीं रहना चाहती , जानें इसके पीछे की वजह

खुद को इम्पोर्टेंट दें

अक्सर देखा जाता है कि पुरूषों के मुकाबले महिलाएं अपने पार्टनर के लिए ज्यादा इमोशनल होती हैं। जिसके चलते वो अपनी ही वेल्यू भूल जाती हैं। ऐसे में रिश्ते में दिक्कत आने लगती है। जब आप किसी को जरूरत से ज्यादा महत्व देनें लगते हैं तो आप उनकी नजरों में अपनी ही इज्जत खोने लगते हैं। ऐसे में आपका पार्टनर आपको फॉर ग्रांटेट लेने लगता है। इसलिए बेहतर है कि आप खुद को भी महत्व दें।

Next Story