Logo
election banner
Relationship Tips : कई लोगों के पार्टनर बेहद पजेसिव होते हैं। ऐसी सिचुएशन में रिलेशन को सही तरीके से आगे बढ़ाना जरूरी हो जाता है।

Relationship Tips : हर कोई चाहता है कि उसकी अपने पार्टनर के साथ ट्यूनिंग जबर्दस्त हो। अपने साथी के साथ रिश्ता जितना बढ़िया होता उतनी ही जिंदगी की गाड़ी बढ़िया चलती है। बेहतर अंडरस्टैंडिंग मुश्किल परस्थितियों में बहुत काम आती है। आपका पार्टनर अगर ओवर पजेसिव है तो फिर उसके साथ डील समझदारी से करना जरूरी है। अगर ऐसा न हो तो रिश्ता टूटने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। ओवर पजेसिव होने पर पार्टनर आप पर इतना ज्यादा अधिकार जमाना चाहता है कि कई बार इससे रिश्ते आगे बढ़ाना ही मुश्किल लगने लगता है। 

ओवर पजेसिव पार्टनर से डील करने के तरीके

खुलकर करें डिस्कस - किसी भी रिश्ते को मजबूती देना है तो हर बात खुलकर कहना जरूरी है। कई बार आप अपने साथी के साथ लड़ सकते हैं, लेकिन जब स्थिति सामान्य हो तो एक दूसरे से खुलकर दिल की बात रखना जरूरी हो जाता है। खुलकर किया गया डिस्क्शन भविष्य में होने वाली संभावित लड़ाई को खत्म कर सकता है। नहीं तो रिश्ते में लगातार कड़वाहट घुलती जाएगी। 

शक न रहने दें - ओवर पजेसिव पार्टनर आप पर छोटी-छोटी बातों पर शक करना शुरू कर सकता है। ये रिश्ते के खत्म होने की पहली पायदान है। ऐसे में अगर आपको ऐसा लगे कि पार्टनर थोड़ा भी बर्ताव बदल रहा है तो उससे जरूर इस बारे में पूछें और उसे अगर किसी बात का शक हो तो उसे तत्काल दूर करें। 

पार्टनर को दिलाएं भरोसा - कई बार आपका पार्टनर रिश्ते को खो देने के डर से पजेसिव हो सकता है। ऐसे में उसे यह एहसास दिलाएं कि आप हर स्थिति में उनके साथ हैं। पार्टनर पर गुस्सा करने के बजाय अगर प्यार से रिश्ते की डोर मजबूत करेंगे तो इस समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। 

पेशेंस रखें - आपका पार्टनर अगर ओवर पजेसिव है तो कई बार आपको उसकी हरकत पर गुस्सा आ सकता है। ऐसे वक्त में अपना धैर्य न खोएं और शांति से समस्या का हल ढूंढने की कोशिश करें। पार्टनर की सोच एकदम बदला मुमकिन नहीं हैं, लेकिन धीरे-धीरे कर आप समय के साथ पार्टनर की सोच को बदल सकते हैं। 

5379487