Logo
Whiten Teeth with Acacia: दांतों का कमजोर और पीलापन होना सभी के लिए एक आम समस्या होती है। लेकिन आप कुछ घरेलू उपायों से अपने दांतों सुन्दर और चमकदार बना सकते है।

बबूल से दांतों को सफेद बनाएं : कुछ लोगों के दांत ब्रश करने के बाद भी पीले रहते हैं। ऐसा दांतों के कमजोर होने की वजह से ही होता है। इन समस्याओं से अधिकतर लोग अपने दांतो से परेशान रहते हैं। हालाँकि, आपको मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। हम आपको बता रहे हैं कि पीले दांतों को सफेद करने के लिए बबूल का इस्तेमाल कैसे करें। यह कोई पेस्ट नहीं है, बल्कि एक पौधा है जो आपके दांतों की सभी समस्याओं को ठीक कर सकता है।

दांतों की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप बबूल के पौधे का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे दांतों को सफेद करने में मदद मिलती है। वहीं आयुर्वेद में बबूल के पौधे को औषधीय गुणों से भरपूर बताया गया है, कि लोग बबूल से पीले दांत साफ करते हैं। यह मसूड़ों, सूजन, प्लाक और दांतों को मजबूत बनाने में मदद करता है।

Health Tips How To Clean Your Teeth After Eating Spinach | मुंह और मंसूड़ों  के कई रोगों का कारण बनता है आपके दांतों में जमा प्लाक, इन 5 तरीकों से करें  साफ

जानें इसे कैसे इस्तेमाल करें...

बबूल के फायदे:

बबूल के पौधे को अलग-अलग नामों से जाना जाता है। बबूल (बबूल) एक औषधीय पौधा है, इसकी छाल, गोंद, पत्तियां, बीज और फली में शक्तिशाली औषधीय गुण होते हैं। बबूल के पेड़ में सूजनरोधी, जीवाणुरोधी, एंटीहिस्टामिनिक और एंटी-हेमोस्टैटिक गुण होते हैं। इसमें विटामिन और खनिज भी होते हैं। बबूल में आयरन, मैंगनीज, जिंक, प्रोटीन और वेलिन, हिस्टिडीन, आइसोल्यूसीन, थ्रेओनीन, लाइसिन और ल्यूसीन सहित आवश्यक अमीनो एसिड होते हैं। बबूल की फली और छाल पॉलीफेनोलिक्स और टैनिन से भरपूर होती है। दूसरी ओर, शिबुल गोंद में गैलेक्टोज, अरेबिनोबायोज, खनिज, कैल्शियम, मैग्नीशियम और एल्डोबियोरोनिक एसिड होता है।

Try These Tips To Get Rid Of Bad Mouth Breath Home Remedies For Mouth Smell  - सांसों की बदबू से छुटकारा दिला सकते हैं ये आसान नुस्खे, जानिये | Jansatta

पीले दांतों को बनाएं सफेद और मजबूत:

बबूल के पेड़ का उपयोग टूथपेस्ट बनाने में किया जाता है। बबूल आपके मौखिक स्वास्थ्य का ख्याल रखता है। इसके इस्तेमाल से पीले दांतों की समस्या दूर हो जाती है वहीं दांतों में होने वाला संक्रमण भी दूर हो जाते हैं।

ऐसे करें का बबूल उपयोग:

दांतों को सफेद करने के लिए बबूल की फली और छिलकों को जलाकर राख बना लें। अब इसे ब्रश की मदद से दांतों पर लगाएं और ब्रश की तरह इस्तेमाल करें। आप चाहें तो बबूल की मुलायम शाखाओं को तोड़कर आगे से चबाकर ब्रश जैसा बना लें और ब्रश की तरह इस्तेमाल करें। इससे दांत दर्द से राहत मिलेगी और पीले दांत सफेद हो जाएंगे।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487