Logo
Air India Airbus: एयर इंडिया एयरबस पुणे से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी। गुरुवार को यह हादसा पुणे एयरपोर्ट के रनवे पर हुआ। इस दौरान विमान में 180 यात्री सवार थे।

Air India Airbus: पुणे हवाई अड्डे पर एक टोइंग वाहन और एयर इंडिया एयरबस की जोरदार टक्कर हुई। इस दौरान बड़ा हादसा होते-होते टला। टक्कर के वक्त विमान के लैंडिंग गियर के पास एक टायर और अन्य हिस्से को नुकसान हुआ। इस घटना के दौरान हवाई जहाज में 180 यात्री सवार थे, सभी यात्रियों और क्रू सदस्य सुरक्षित हैं।

यह फ्लाइट गुरुवार को पुणे से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने रनवे पर टक्कर की जानकारी शुक्रवार को दी। रिपोर्ट के मुताबिक पुणे हवाई अड्डे पर रनवे की ओर जाते समय एयर इंडिया के विमान की टग ट्रक के साथ टक्कर हो गई। एक एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि हवाई जहाज में करीब 180 यात्री सवार थे, इस दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। इसके बाद सभी जरूरी इमरजेंसी प्रोटोकॉल फॉलो किए गए। 

अधिकारियों ने की घटना की पुष्टि
- हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की और कहा- यात्रियों को तत्काल डिप्लेन किया गया और दिल्ली के लिए एक वैकल्पिक फ्लाइट के लिए व्यवस्था की गई। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने टक्कर के कारणों की जांच के लिए टीम गठित की है। 
- अधिकारियों ने बताया कि हादसे के दौरान हवाई अड्डे की संचालन में कोई बाधा नहीं हुई, हालांकि प्रभावित विमान को जांच और मरम्मत के लिए सर्विस से हटाया गया है। और अब वह संचालन के लिए तैयार है। जांच की प्रगति के साथ अधिक अपडेट्स की उम्मीद है।

एयरलाइन ने बयान में क्या कहा?
एयरलाइन ने इस मामले पर बयान जारी किया है। इसमें कहा कि विमान को जांच के लिए रोका गया था, सभी यात्री सुरक्षित थे, और फ्लाइट रद्द कर दी गई थी। यात्रियों को उनका पूरा किराया वापस किया गया और मुफ्त रेस्केड्यूलिंग की पेशकश की गई। जिनके इंटरनेशनल कनेक्शन उपलब्ध थे, उन्हें अन्य विमानों द्वारा दिल्ली भेज दिया गया। घटना की जांच हो रही है।

5379487