Logo
IRCTC Bhutan Package: गर्मियों में घूमने के लिए भूटान बेहद खास है। लोग यहां हॉलिडे और हनीमून के लिए यहां आते हैं। यहां आपको घूमने के लिए कई सुंदर-सुंदर ऑप्शंस मिलते हैं। अगर आप इसी महीने भूटान घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आईआरसीटीसी ने भूटान को लेकर क स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज निकला हैं।

IRCTC Bhutan Package: गर्मियों की छुट्टी में अगर आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो भूटान बेस्ट ऑप्शंस में से एक है। इसके लिए आईआरसीटीसी लेकर आया है एक स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज (IRCTC Bhutan Package)। इसमें आप फ़ुएंत्शोलिंग, पारो, पुनाखा और थिंपू घूम सकेंगे। साथ ही इस पैकेज में आपको होटल, लोकल रेस्टोरेंट से ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलेगा।

9 रात और 10 दिन का स्पेशल प्लान
आईआरसीटीसी के इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज का नाम BEAUTIFUL BHUTAN है। ये ट्रेन टूर पैकेज 9 रात और 10 दिन का है। ये पैकेज 23 मई को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से शुरू होगा। ट्रैवलिंग मोड ट्रेन का रहेगा, जिसमें कंचनकन्या एक्सप्रेस से सियालदह से हासीमारा आना-जाना आईआरसीटीसी की स्पेशल चार्टर्ड थर्ड एसी कोच से होगा।

IRCTC Bhutan Package

भूटान के इन सुंदर शहरों का करें विज़िट
आईआरसीटीसी के इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज में आप फ़ुएंत्शोलिंग, पारो, पुनाखा और थिंपू घूम सकेंगे, जिसमें आप फ़ुएंत्शोलिंग में 2 रात, पारो में 2 रात, पुनाखा में 1 रात और थिंपू में 2 रात रहेंगे। मील प्लान की बात करें तो इस पैकेज में आपको लोकल रेस्टोरेंट से ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलेगा। वहीं ट्रेन में सफर के दौरान आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग की ओर से एक टी, 2 डिनर और 1 ब्रेकफास्ट मिलेगा।

स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज में शामिल है ट्रैवल इंश्योरेंस
बता दें कि इस प्लान में आपको भूटान से अंग्रेजी और हिंदी बोलने वाला एक लोकल गाइड भी मिलेगा। इसके अलावा भूटान में आपको एसी डीलक्स बस से घुमाया जाएगा। साथ ही ट्रैवल इंश्योरेंस भी इस पैकेज में शामिल है। साथ ही पानी की एक बोतल रोज मिलेगी। 5 फीसदी जीएसटी भी इस पैकेज की प्राइस में शामिल है।

66,900 रुपए होंगे खर्च 
बात अगर इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज के प्राइस की करें तो सिंगल बुक करने पर आपको 66,900 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं डबल शेयरिंग में 53,700 रुपए और ट्रिपल शेयरिंग में 49,300 रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा बच्चे के लिए बेड लेने पर 49,300 रुपए और बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 39,100 रुपए खर्च करने होंगे।

अगर आप भी इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद भी बुक कर सकते हैं। ध्याना रहें कि भूटान में घुसते समय भारत की आईडी प्रूफ जरूर होनी चाहिए।

5379487