Logo
election banner
Relationship Tips: बिजी लाइफ का असर कई बार हमारे रिश्ते पर भी दिखाई देने लगता है। ऐसे में बोरिंग रिलेशनशिप को मजबूती देने के लिए कुछ टिप्स अपनाए जा सकते हैं।

Relationship Tips: आजकल जिस तरह की लाइफस्टाइल हो चुकी है, उसमें शादीशुदा कपल्स के लिए अपने रिश्ते को स्ट्रॉन्ग बनाए रखना बड़ी चुनौती बन गई है। एक जैसी लाइफ कब रिश्ते को बोरिंग बना देती है ये बात कपल्स को पता ही नहीं चलती है। कई बार ये स्थिति रिश्ते को बेहद खराब मोड़ पर लाकर छोड़ सकती है। ऐसे में ये जरूरी है कि अपने रिश्ते को बोरिंग होने से बचाया जाए। शादीशुदा जोड़े के रिश्तें में अगर प्यार बरकरार नहीं रहेगा तो ये दोनों ही के लिए बेहद मुश्किल हालात पैदा कर सकती है। ऐसे में कुछ आसान टिप्स आपकी रिलेशनशिप में स्पार्क लाने में मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में...

प्यार बरकरार रखने के तरीके
आप अगर अपने पार्टनर को पर्याप्त समय नहीं देते हैं तो ये आपके रिलेशनशिप को कमजोर बनाने वाला हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के लिए समय जरूर निकालें। उसे स्पेशल फील कराएं और ज्यादा दूरी हो तो फोन पर लगातार टच में रहें। छोटी-छोटी बातें रिश्ते में गर्माहट बनाए रखेंगी। 

परंपराएं साथ निभाएं - आजकल किसी के पास घड़ी भर रुकने का भी समय नहीं है। ज्यादातर लोगों का हर तीज त्यौहार काम करते हुए ही निकल जाता है। आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो इस आदत को बदल दें। अपने बिजी शेड्यूल के बीच भई पार्टनर के साथ छोटे-छोटे लम्हें एन्जॉय करें। इसके साथ ही ज्यादा समय साथ स्पेंड करें। इसके लिए साथ चाय पीने के अलावा वॉकिंग पर साथ जाना जैसी आदतें अपनाई जा सकती हैं। 

टेक्नालॉजी से बनाएं दूरी - कई बार रिश्ता खराब होने की वजह तकनीक भी हो सकती है। घर पर रहने के बावजूद मोबाइल, लैपटॉप या टीवी में इंगेज रहने से पार्टनर अकेला फील कर सकता है और उसे रिश्ता बोरिंग लगने लग सकता है। घर में जब भी रहें तो अपने साथी के साथ मेंटली और फिजिकली साथ रहें। 

छोटे-छोटे ब्रेक लें - आप अपने काम को प्राथमिकता देते हैं ये अच्छी बात हैं, लेकिन आप काम से छोटा-छोटा ब्रेक जरूर लें। इस टाइम का उपयोग पार्टनर के साथ वीकेंड या लॉन्ग हॉलिडे प्लान करने में कर सकते हैं। इससे आप एक दूसरे से ज्यादा कनेक्टेड महसूस करेंगे। 

सोने से पहले करें बात - आपको अगर पूरे दिन अपने पार्टनर के लिए समय नहीं मिल पाता है तो रात में सोने से पहले एक दूसरे से जरूर बातें करें। उन्हें पूरे दिन के शेड्यूल के बारे में बताएं। क्या अच्छा रहा, क्या बुरा हुआ। इससे आपका साथी आपसे सीधा जुड़ाव महसूस करेगा। 

5379487