Logo
election banner
Relationship Tips: शादी जीवन का एक बेहद अहम फैसला होता है। अगर ये निर्णय गलत हो जाए तो जीवनभर पछताना पड़ सकता है।

Relationship Tips: किसी के साथ डेटिंग करना अलग बात है, लेकिन अगर बात जब शादी का निर्णय लेने पर आती है तो बहुत से लोग इसे लेकर कन्फ्यूज हो जाते हैं। वे समझ नहीं पाते हैं कि जिसके साथ डेटिंग कर रहे हैं वो उसके लिए परफेक्ट पार्टनर बन सकेगा। युवाओं में इस तरह का डर अक्सर देखा जाता है। कई बार सही फैसला न ले पाने के चलते बाद में पछताना भी पड़ता है। आप भी अगर ऐसी ही सिचुएशन से गुजर रहे हैं तो कुछ संकेत आपको बता सकते हैं कि आपकी मैरिड लाइफ खुशहाल रहेगी। 

ईमानदारी - किसी भी रिश्ते को लंबा चलाना है तो इसके लिए एक-दूसरे के प्रति ईमानदार होना बेहद जरूरी होता है। आपको महसूस होता है कि आपका साथी आपसे पूरी तरह से ईमानदारी बरत रहा है तो ये रिश्ता लंबा चलने की एक महत्वपूर्ण निशानी है। 

बातें न छिपाना - आप अगर किसी के साथ डेटिंग कर रहे हैं तो इस बात पर खास ध्यान दें कि आपका साथी आपसे बातें छिपाता तो नहीं है। अगर ऐसा नहीं करता है तो मानकर चलें कि आपकी मैरिड लाइफ खुशहाल रहेगी। जब एक दूसरे से खुलकर बात करेंगे और कुछ छिपाएंगे नहीं तो रिश्ते में कभी भी कड़वापन नहीं आएगा। 

एक-दूसरे को दें इज्ज़त - मैरिड लाइफ बेहतर तरीके से चले इसके लिए जरूरी है कि पार्टनर एक दूसरे को इज्जत दें। अगर डेटिंग के दौरान आपका साथी ऐसा करता है तो आप समझ लें कि ऐसा रिश्ता ताउम्र चलने की संभावना है। हर परिस्थिति में इज्जत देना और साथ देना रिश्ते को बेहद मजबूत बना देता है। 

परिवार हो खुश - शादी एक ऐसा बंधन होता है जिसमें सिर्फ दो लोग ही नहीं बंधते हैं, बल्कि दो परिवार एक साथ आ जाते हैं। ऐसे में अगर दोनों परिवारों के बीच अच्छा तालमेल है तो ये भी मैरिड लाइफ के लॉन्ग लास्टिंग रहने का संकेत होता है। 

भरोसा - किसी भी रिश्ते को लंबा चलाने के लिए भरोसा होना बेहद जरूरी होता है। बात अगर पति-पत्नी की हो तो ये लाजिमी है कि दोनों ही एक दूसरे पर भरोसा करें। अगर रिश्ते में किसी भी मोड़ पर भरोसा टूटता है तो उसका परिणाम रिश्ते की बर्बादी तक हो सकता है। ऐसे में पार्टनर आप पर पूरा भरोसा करे और आप उस पर पूरा भरोसा करें तो तत्काल शादी के लिए हां कर दें। 

शंकाएं कर लें दूर - आप जिसके साथ डेटिंग कर रहे हैं, अगर उससे अपने दिल की बात खुलकर कह पाते हैं। इसके साथ ही आपने मन में उठने वाले सवालों के ठीक जवाब पाते हैं तो ऐसा शख्स आपका परफेक्ट पार्टनर हो सकता है। 

5379487