Logo
election banner
Travel Destinations: दोस्तों के साथ अप्रैल-मई के दिनों में घूमने का प्लान बना रह हैं तो देश की 5 जगहें आपके लिए मुफीद हैं। ये जगहें इन दिनों में बजट फ्रेंडली भी रहेंगी।

Travel Destinations: फैमिली के साथ तो अक्सर सभी घूमने का प्लान बनाते हैं। अगर दोस्तों के साथ लंबे अर्से से वक्त नहीं गुजारा है तो इस बार समर सीजन में फ्रेंड्स के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। पुराने दिनों की यादें ताजा करने के लिए ये ट्रिप काफी रहेगी और जिंदगीभर की यादें भी आप इसमें समेट लेंगे। गर्मी के दिनों में कई पॉपुलर जगहों पर ऑफ सीजन शुरू हो जाता है। आप अगर बजट फ्रेंडली ट्रिप बनाना चाहते हैं तो इन जगहों का चुनाव कर सकते हैं। 

अप्रैल-मई के महीने की गर्मी भी दोस्तों की मस्ती पर भारी नहीं पड़ सकेगी। अगर छुट्टियां कम हैं तो दो या तीन दिनों की ट्रिप भी प्लान की जा सकती है। आइए जानते हैं किन जगहों पर समर में छुट्टियों को एन्जॉय किया जा सकता है। 

इस जगहों की करें प्लानिंग

गोवा - छुट्टियां एन्जॉय करने के लिए सबसे पहली पॉपुलर जगह के तौर पर गोवा का नाम आता है। दोस्तों के साथ ट्रिप प्लान करने के लिए गोवा एक परफेक्ट जगह है। यहां दोस्तों के साथ बिताया हर पल आपके लिए यादगार बन सकता है। दोस्तों की मस्ती और शानदार नाइट लाइफ आपकी ट्रिप का मज़ा दोगुना कर सकती है। 

इसे भी पढ़ें: Summer Destinations: अप्रैल-मई की तेज गर्मी में घूमने का है प्लान? 5 ठंडी जगहों की ट्रिप करें प्लान, 'कूल' बन जाएगी जर्नी

दार्जिलिंग - पश्चिम बंगाल में स्थित दार्जिलिंग एक बेहद खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस है। यहां गर्मी के दिनों में भी मौसम खुशनुमा सा महसूस होगा। ऊंचे पहाड़ों से घिरा ये इलाका दिल जीत सकता है। एकड़ों में फैले चाय के बागान और कई टूरिस्ट प्लेसेस इस जगह को काफी लोकप्रिय बनाते हैं। 

जयपुर - राजस्थान के टूरिस्ट स्पॉट्स गर्मी के दिनों में ऑफ सीजन में होते हैं, ऐसे में यहां आप बजट फ्रेंडली ट्रिप प्लान कर सकते हैं। गुलाबी नगरी जयपुर किसी भी वक्त घूमना काफी दिलकश होता है। दोस्तों के साथ यहां घूमते हुए आपको अलग ही आनंद महसूस होगा। यहां विदेशी पर्यटक भी काफी संख्या में घूमने आते हैं। 

अंडमान - पीएम मोदी की अंडमान यात्रा के बाद ये जगह काफी सुर्खियों में आ चुकी है। हालांकि यहां स्थित हैवलॉक आइलैंड बहुत पहले से ही पर्यटकों की पसंद रहा है। दोस्तों के साथ घूमने के लिए ये जगह परफेक्ट है। यहां आप परिवार के साथ भी यादगार छुट्टियां बिता सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Indian National Parks: गर्मियों में बच्चों के साथ वाइल्ड लाइफ करें एन्जॉय, 5 नेशनल पार्क घूमने का बनाएं प्लान

पचमढ़ी - मध्यप्रदेश में स्थित पचमढ़ी भी घूमने के लिहाज से एक बजट फ्रेंडली और शानदार टूरिस्ट डेस्टिनेशन हैं। यहां कई खूबसूरत पर्यटन स्थल हैं। बी फॉल, जटाशंकर जैसी फेमस जगहें लोगों का मन मोह लेती हैं। दोस्तों के साथ यहां काफी सस्ता टूर प्लान किया जा सकता है। 

5379487