Logo
election banner
Long Distance Relationship Tips: तेजी से बदली लाइफस्टाइल में अब लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप काफी कॉमन हो गई है। ऐसे में रिश्ते की मजबूती के लिए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी हो जाता है।

Long Distance Relationship Tips: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रिश्ते की मजबूती बनाए रखना एक बड़ी चुनौती होती है। इसमें बरती गई थोड़ी सी भी लापरवाही रिलेशनशिप को बेपटरी कर सकती है। आजकल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप काफी कॉमन हो गई है और इसी के साथ ये ख्याल रखना भी जरूरी हो गया है कि दूरी की वजह से आपके रिश्ते में कोई कड़वाहट न घुल सके। कई बार दूरियां कपल्स के बीच बॉन्डिंग को कम कर सकती हैं और इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। ऐसे में ये जरूरी है कि रिश्ते की मजबूती के आप कुछ चीजों का खास ख्याल रखें। 

पार्टनर से हमेशा सच कहें - लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप पूरी तरह से एक दूसरे के भरोसे पर ही टिकी है। इसके लिए जरूरी है कि रिश्ते में ऐसी कोई भी बात न आए जो रिलेशनशिप को कमजोर करे। किसी भी बात पर झूठ कहना रिश्ते को कमजोर करने वाला हो सकता है। इसीलिए अपने पार्टनर से हर बात साफगोई और सच्चाई से कहें। इससे आपके पार्टनर का आप पर हमेशा भरोसा कायम रहेगा। 

शक करने से बचें - लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में सबसे बड़ी समस्या होती है कि पार्टनर एक दूसरे पर शक करने लग जाते हैं। अगर रिलेशन में एक बार भी शक पैदा हो गया तो धीरे-धीरे ये शक आपके रिश्ते को पूरी तरह से खोखला बना देगा। इसीलिए जरूरी है कि रिश्ते में एक दूसरे पर पूरा भरोसा रखा जाए और किसी भी तरह की शंका होने पर बातचीत के जरिये उसे तत्काल दूर कर लिया जाए। 

साथी को दें वक्त - आप अपने पार्टनर से भले ही दूर रह रहे हैं, लेकिन उन्हें रोजाना पर्याप्त वक्त देना न भूलें। इसके लिए आप वॉइस कॉल या वीडियो कॉल का भी सहारा ले सकते हैं। उनके साथ ऑनलाइन टाइम बिता सकते हैं। इससे एक-दूसरे को दूरी का एहसास नहीं होगा और रिश्ते में मजबूती बनी रहेगी। 

इंतजार न कराएं - लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बेहतर तरीके से चलाने के लिए आप अपने पार्टनर को फोन या वीडियो कॉल पर इंतजार न कराएं। हालांकि इसके लिए दिन का कोई वक्त फिक्स कर लिया जाए वो ज्यादा बेहतर रहेगा। आपके बिजी शेड्यूल के बावजूद अगर पार्टनर का कॉल आता है तो उसे अटेंड जरूर करें और फिर उन्हें प्यार से समझाएं कि व्यस्त होने की वजह से आप ज्यादा बात नहीं कर सकेंगे। इससे आपका पार्टनर उपेक्षित महसूस नहीं करेगा। 

तुलना करने से बचें - रिश्ता उस वक्त कमजोर होना शुरू हो जाता है जब पार्टनर की किसी अन्य से तुलना शुरू हो जाती है। ऐसे में रिश्ता खुशनुमा और लंबा चले इसके लिए अपने साथी की किसी से भी तुलना करने से हमेशा बचें। लॉन्ग डिस्टेंस होने पर अगर पार्टनर की किसी से तुलना की जाती है तो इससे रिलेशनशिप पर काफी खराब प्रभाव पड़ सकता है। 

5379487