Logo
election banner
Relationship Tips: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को निभाना बेहद चुनौतीभरा काम होता है। थोड़ी सी भी चूक रिश्ते को प्रभावित कर सकती है।

Relationship Tips: रिश्ता बनाना भले ही सरल हो लेकिन उसे निभाता बेहद मुश्किल काम होता है। किसी भी रिश्ते को बनाए रखने के लिए उसमें प्यार, विश्वास, अपनापन होना बेहद जरूरी होता है। बात अगर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की हो तो इसे निभाता तो और भी चुनौतीभरा काम होता है। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में की गई थोड़ी सी भी चूक रिश्ते को पूरी तरह से खराब कर सकती है। ऐसे में समझदारी दिखाते हुए ही लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बनाए रखा जा सकता है। 

रिश्ते पर भारी 4 गलतियां

बातें छिपाना - रिश्ते को मजबूत बनाए रखना है तो एक दूसरे पर विश्वास होना बेहद जरूरी है। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ये और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। अपने पार्टनर से बातें छिपाना कई बार मुसीबत खड़ी कर सकता है और ये रिश्ते को खराब करने वाला हो सकता है। कोई जरूरी बात जो छिपाई गई हो और पार्टनर को इस बारे में पता लग जाए तो इससे रिश्ता खराब होना लाजिमी है। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: न चाहते हुए भी अपनों से बढ़ रही हैं दूरियां? 4 तरीके अपनाएं, पहले जैसे हो जाएंगे रिश्ते

रिलेशनशिप पर बात - एक दूसरे के साथ रहकर कई बार रिश्ते में आने वाली कड़वाहट को दूर कर लिया जाता है। बात जब लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की हो तो ऐसा करने का मौका कम ही मिलता है। लॉन्ग डिस्टेंस खत्म होने के बाद रिलेशनशिप कैसे आगे बढ़ेगी, इस पर भी बीच-बीच में बात करते रहें, जिससे आपके और पार्टनर के बीच भविष्य को लेकर एक बेहतर मानस बना रहे। 

प्रयासों की कमी - कई बार लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप सिर्फ इस वजह से खराब हो जाती है कि इसे बेहतर बनाएं रखने के लिए पूरी तरह से प्रयास नहीं किए गए। रिश्ते में नयापन बना रहे और स्पार्क बरकरार रहे, इसके लिए आपको और पार्टनर को बराबर कोशिश करना जरूरी है। अगर एफर्ट्स नहीं लगाए जाते हैं तो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप कमजोर हो सकती है। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर से जरूर करें 5 बातें, जिंदगीभर रहेंगे हैप्पी, रिश्ते में बनी रहेगी मिठास

टाइम टेबल ना बनाना - लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बेहद जरूरी है कि एक दूसरे को ध्यान में रखकर टाइम टेबल तैयार किया जाए। आपका और पार्टनर का शेड्यूल अलग-अलग रहेगा तो आप दोनों ही एक दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। इसका नतीजा होगा की धीरे-धीरे रिश्ता कमजोर होने लगेगा। रिश्ते में पर्याप्त समय न मिलने पर मन उदास हो सकता है और रिश्ते में कड़वाहट भी घुल सकती है। 

5379487