Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Monsoon Special Food: बरसात वाली क्रेविंग्स को करें शांत, घर पर ही बनाएं ये टेस्टी स्नैक्स

बारिश (Rainy Season) के मौसम में कुछ अच्छा और चपटा खाना किसे पसंद नहीं होता, यह एक ऐसा समय होता है जब लोग अपने परिवारवालों (Family) के साथ बैठकर टेस्टी खाने का लुत्फ उठाते हैं।

Monsoon Special Food: बरसात वाली क्रेविंग्स को करें शांत, घर पर ही बनाएं ये टेस्टी स्नैक्स
X

बारिश (Rainy Season) के मौसम में कुछ अच्छा और चटपटा खाना (Spicy Food) किसे पसंद नहीं होता, यह एक ऐसा समय होता है जब लोग अपने घर पर अपने परिवारवालों के साथ बैठकर टेस्टी खाने का लुत्फ उठाते हैं। बारिश की बूंदे, मिटटी की भीनी-भीनी खुसबू , चाय और टेस्टी सा खाना। इससे बेहतर कॉम्बिनेशन कोई हो सकता है? भारत में मानसून (Monsoon) भीषण गर्मी (Summer) से राहत देता है साथ ही यह चाय और स्नैक्स की जुगलबंदी के लिए भी बिल्कुल परफेक्ट समय है। आज के इस आर्टिकल में कुछ स्नैक्स के बारे में हम आपको बताएंगे, जिन्हें आप घर पर आसानी से बरसात की सुहावनी शामों में बना सकते हैं।

  • ब्रेड पकोड़े

ब्रेड पकोड़े लोकप्रिय नाश्ता है जो हर भारतीय घर में बनता है। तीखे बेसन के घोल में डुबाकर ट्रायंगल शेप के ब्रेड स्लाइस को डीप फ्राई किया जाता है। इनमें पनीर या आलू की फिलिंग होती है। ब्रेड पकोड़े आमतौर पर मानसून या सर्दियों के दौरान मसाला चाय या अदरक की चाय के साथ पसंद किए जाते हैं।

  • स्प्रिंग रोल

स्प्रिंग रोल आपकी लिस्ट में जोड़ने के लिए एक और बहुत ही फेमस स्ट्रीट स्नैक है। बरसात की शाम के लिए एक परफेक्ट स्नैक साबित होंगे, स्प्रिंग रोल का एक बैच बनाएं और उन्हें कॉफी और केचप के साथ बारिश के लुभावने मौसम में खाएं।

  • कचौरी

कचौरी एक राजस्थानी स्नैक है जो पेट भरने के साथ ही टेस्टी डिश भी है, कचौरी का असली स्वाद इसके साथ आने वाली चटनी में मिलता है और गर्मागर्म परोसने पर इसका स्वाद सबसे अच्छा होता है। शाम के स्वादिष्ट नाश्ते के लिए कुछ हरी चटनी और इमली की चटनी बनाना बिल्कुल न भूलें।

  • फ्राईज

फ्रेंच फ्राईज हर किसी का पसंदीदा स्नैक है, साथ ही यह घर पर बनाने के लिए एक आसान डिश हैं। रेस्टोरेंट में फ्राईज आसानी से उपलब्ध होते हैं, इसके बावजूद घर पर ताजा तैयार फ्राईज एक हेल्दी ऑप्शन है। इन्हें बेक या डीप फ्राई दोनों किया जा सकता है। चुटकी भर नमक, काली मिर्च और चिली फ्लेक्स फ्राईज को तीखा स्वाद दे सकते हैं। इन्हें गरमा गरम चाय या कॉफी के साथ परोसें और अच्छे मौसम के साथ इनका आनंद लें।

  • फ्रूट चाट

फ्रूट चाट हमेशा से सभी की पसंदीदा रही है, कोशिश करें कि बरसात के दिनों में जितना हो सके मौसमी फलों को अपने नाश्ते में शामिल करें। अधिक स्वाद जोड़ने के लिए, काली मिर्च और चाट मसाला डालें। फलों को सुबह या शाम को खाली पेट खाया जा सकता है।

और पढ़ें
Next Story