Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल खोलकर हंसने वाले होते हैं दयालु

इस तरह से हंसने वाले लोगों का विश्वास भगवान पर पूरी तरह से होता है।

दिल खोलकर हंसने वाले होते हैं दयालु

कहा जाता है कि हंसी कई कहानियां बयां करती हैं। किसी का दर्द तो किसी कि चालाकी भी उनकी हंसी बता देती हैं। व्यक्ति के हंसने से ही पता चल जाता है कि उसके अंदर क्या चल रहा है।

कई बार तो यह हंसी आने वाली किसी बड़ी समस्या का भी आभास करा देती है। सामने वाले व्यक्ति के अंदर की बात को जानना है तो इसके लिए जरूरी है कि उसकी हंसी को समझ सकें।

जो लोग दिल खोलकर हंसते है वह सहनशील, दयालु और सभी का भला चा​हने वाले होते हैं। ऐसे लोगों पर विश्वास किया जा सकता है।

इस तरह से हंसने वाले लोगों का विश्वास भगवान पर पूरी तरह से होता है। अगर इन्होंने दूसरों को खुश करने की ठान ली तो फिर यह अपनी खुशी कि भी चिंता नहीं करते। खिलखिलाकर हंसने वाले अपने साथी के साथ काफी ईमानदार होते हैं।

जो लोग घोड़े की तरह हिनहिना कर हंसते है, वह अहंकारी, चरित्रहीन और चालबाज किस्म के होते हैं। दूसरे लोगों से अपना मतलब निकालने में माहिर होते हैं।

यही नहीं जब इसका काम निकल जाता है तो यह मदद करने वाले को भी भूल जाते हैं। काम होने के बाद तो यह बुराई करने में भी आगे होते हैं। इसी​लिए ऐसे लोगों से जितना हो सकें दूरी ही बनाकर रखें।

हर बात पर हंसना और हर व्यक्ति से ​हंसकर मिलने वाले लोग ​मिलनसार होते हैं। इनका जनसम्पर्क क्षेत्र काफी फैला हुआ होता है, लेकिन यह स्वार्थी प्रवृत्ति के होते हैं। इनको समझ पाना काफी मुश्किल होता है।

ऐसे लोग जो तेज आवाज में ठहाका मारकर हंसते है, यह अपने जीवन को एक मुकाम तक पहुंचाना चाहते हैं। जिसके लिए यह हमेशा कोशिश में लगे रहते हैं। लेकिन इनकी इस हंसी में अहंकार भी साफ झलकता है।

इस तरह के लोग किसी के पीठ पीछे बुराई नहीं करते। इस तरह से लोगों से मिलते समय ध्यान रखें कि अगर इनके अहम को ठेस लगी तो यह फिर उसे छोड़ते नहीं हैं। वहीं इनको यह भी बहुत अच्छी तरह से मालूम होता है कि ​किस व्यक्ति का इस्तेमाल कहां पर करना है।

रूक-रूक कर हंसने वाले लोगों के दिमाग में हमेशा कुछ न कुछ चलता ही रहता है। यह लोग अपने काम में काफी माहिर होते है।

इस हंसी के लोग सबसे साथ एक-सा व्यवहार नहीं करते। सामने वालों को अच्छी तरह​ से परखकर उनके साथ वैसा ही व्यवहार करते हैं।

शांत मुस्कान वाले अपनी खुशी को व्यक्त करते हैं। इन लोगों को शांति पसंद होती है। साथ ही यह गंभीर प्रवृति के भी होते हैं। इन पर आसानी से विश्वास भी किया जा सकता है। इनके सवभाव की कारण बाकी लोग इनकी तरफ आकर्षित​ होते हैं।

हंसते समय गाल में गड्ढे पड़ने वाले लोग आसानी से सबसे घुल-मिल जाते हैं। यह आत्मविश्वासी, मिलनसार और रोमांटिक प्रवृत्ति के होते हैं।

हंसते समय अगर लड़कियों के गाल में गड्ढ़े पड़े तो यह एक से अधिक प्रेम संबंध में रहने पर विश्वास करती हैं।

Next Story
Top