Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत की इन 9 जगहों के गोलगप्पे एक बार जरूर खाएं

गोलगप्पे की बात करें तो ये ज्यादातर लोगों के मनपसंद होते हैं।

भारत की इन 9 जगहों के गोलगप्पे एक बार जरूर खाएं
X

नई दिल्ली. खाने के शौकीन लोगों की भारत में कमी नहीं है। खाने का जायका लेने के लिए कहीं भी किसी भी समय जा सकते हैं। गोलगप्पे की बात करें तो ये ज्यादातर लोगों के मनपसंद होते हैं। पेट भरा होने के बाद भी गोलगप्पे के शौकीन लोग खाने से इनकार नहीं करते। खारकर कहा जाता है गोलगप्पे लड़कियों को ज्यादा पसंद होते है। गोलगप्पे अलग-अलग शहरों में अलग नामों से जाने जाते हैं। जैस पानी-पूरी, गुपचुप और बतासे आदि। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार इन 10 जगहों के फेमस गोलगप्पे जरूर खाएं...


1. पदम चाट कॉर्नर, पुरानी दिल्ली
पुरानी दिल्ली के पदम चाट कॉर्नर के मशहूर गोलगप्पे हैं। ये चांदनी चौक के किनारी बाजार में दुकान है। यहां जाएं तो जरूर खाएं।
2. अशोक चाट भंडार, चावड़ी बाजार
अशोक चाट भंडार की दुकान चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन के बाहर स्थित है। यहां एक दिन में 700 लोग रोज आते है। लजीज पानी के साथ गोलगप्पे का अलग ही मजा है।
3. सिंधी पानी पूरी हाउस, चेंबर सिंधी कैंप, मुंबई
सिंधी पानी पूरी हाउस पिछले 30 साल से है। ये मुंबई की फेमस पानी पूरी की दुकान है। तीखे पानी और बूंदी के साथ पानी पूरी का मजेदार स्वाद जो किसी के भी मुंह में पानी ला देगा।
4. दिलीप दा के फुचका, कोलकता
दिलीप दा के गोलगप्पे कोलकता में मशहूर हैं। कोलकता में गोलगप्पों को फुचका कहा जाता है। ये कोलकता के विवकानंद पार्क के साउथ एवेंन्यू में दिलीप दा की दुकान है।
5. वरदान मार्केट, कोलकता
कोलकता के वरदान मार्केट के फुचका मशहूर है। यहां जाए तो इस मार्केट के फुचका यानी गोलगप्पे जरूर खाएं। जो आपको जीवनभर याद रहेंगे। फ्रेश मसालों के साथ फुचकों को भरा जाता है।
6. पानी पूरी स्टॉल, चेन्नई
चेन्नई के मरीना बीच पर पानी पूरी खाने का अलग ही अनुभव होता है। मरीना बीच पर पानी पूरी स्टॉल काफी समय से है।
7. रामराज की पानी पूरी, बेंग्लुरू
रामराज की फेमस पानी पूरी है। रामराज ने छः साल पहले एक स्टॉल से शुरूआत की थी। अब बेंग्लुरू में चार जगह पर स्टॉल है।
8. किंग ऑफ चाट, लखनऊ
लखनऊ में गोलगप्पों को बताशा कहा जाता है। किंग ऑफ चाट के फेमस बचाशे खाने के लिए लोग अपनी बारी आने तक का इंतजार करते है। ये हजरतगंज में स्थित है।

9. शुक्ला चाट हाउस, लखनऊ
लखनऊ की दूसरी फेमस गोलगप्पे की दुकान शुक्ला चाट हाउस की है। 45 साल से ये स्टॉल चल रहा है। मटर चाट, आलू टिक्की और नींबू पानी भी मिलता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story