Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अदरक दूर करेगा बालों का रूखापन

बालों में अदरक का रस लगाने से बालों का रूखापन खत्म हो जाएगा।

अदरक दूर करेगा बालों का रूखापन

बदलते मौसम में सबसे ज्यादा बाल झड़ते हैं। वैसे भी रोज की भागदौड़ में प्रदूषण के कारण बाल कमजोर होते जाते हैं। रोज-रोज धूप, धूल और धुंए के बीच सभी को बालों से जुड़ी समस्याओं से दो चार होना पड़ता है।

ज्यादातर महिलाओं की परेशानी का कारण उनका बाल ही है। किसी का कहना है कि बाल झड़ रहे हैं तो कोई बालों की ग्रोथ को लेकर परेशान है। प्रदूषण के बीच बाल बेजान और रूखे होते जाते हैं।

यह भी पढ़ें: पैरों की सुंदरता बढ़ाने के लिए खीरे का ऐसे करें यूज

कई प्रोडक्ट्स दावा तो करते हैं, लेकिन उनके दावे किसी-किसी को ही सूट करते हैं। ऐसे में वो महिलाएं क्या करें, जिन्हें आमतौर पर इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। उनके लिए ये घरेलू उपचार कारगर साबित होगा।

डाक्टरों की मानें तो जैतून का तेल बालों के लिए फायदेमंद होता है। अगर जैतून के साथ अदरक का रस मिला दिया जाए तो उससे बाल रूखे भी नहीं होंगे और जल्दी बढ़ भी जाएंगे।

यह भी पढ़ें: चिन के अनचाहे बालों को कहें हमेशा के लिए बाय-बाय

कैसे करें इस्तेमाल

जैतून का तेल और अदरक यूज करने के लिए सबसे पहले अदरक का रस निकाल लें। इसके बाद एक कटोरी में जैतून का तेल और रस मिला लें। अच्छे से मिक्स करने के बाद स्कैल्प पर लगाकर मसाज करें। आधे घंटे मसाज करने के बाद बालों का धो लें। ऐसा करने से बालों की मजबूती के साथ लेंथ भी बढ़ेगी।

Share it
Top