Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Teej 2019 : तीज पर महिलाएं ऐसे करें मेकअप, खूबसूरती में लग जाएगें चार चांद

Teej 2019 : इन दिनों आप तीज की तैयारियों में जुटी होंगी। इस मौके पर आपका मेकअप भी खास होना चाहिए। जानिए, किस तरह पाएं फेस्टिव मेकअप से मनचाहा लुक।

Teej 2019 : तीज पर महिलाएं ऐसे करें मेकअप, खूबसूरती में लग जाएगें चार चांद
X

Teej 2019 : हरियाली तीज के दिन विवाहित महिलाएं सोलह श्रंगार करती हैं, इस त्योहार में श्रंगार का बहुत ज्यादा महत्व है। आपकी सजने-संवरने में, खूबसूरत नजर आने में मेकअप भी बहुत मदद करता है। मेकअप से आपका लुक कंप्लीट नजर आता है। लेकिन फेस्टिव सीजन में मेकअप करते हुए भी मौसमका ख्याल रखना चाहिए। इसके साथ ही मेकअप के लेटेस्ट ट्रेंड को भी फॉलो करना चाहिए।




बेस हो लाइट

इन दिनों मौसम बारिश का है इसलिए कोशिश करें कि आपका मेकअप बेस लाइट, वाटरप्रूफ हो। इस तरह आपको बार-बार टचअप नहीं करना पड़ेगा। बेस अप्लाई करने से पहले आप अपनी स्किन को साफ करें। साथ ही फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले मेकअप सीरम या टोनर का इस्तेमाल भी जरूर करें।

हाईलाइट करें लिप्स

फेस्टिव लुक के लिए आप डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दिनों मैटेलिक, ब्राउनिश कलर की लिपस्टिक भी ट्रेंड में है। अगर आपने आंखों परकलरफुल लाइनर लगाया है तो लिपस्टिक का कलर थोड़ा लाइट रखें।




आई मेकअप

फेस्टिव टाइम को देखते हुए आप आंखों पर आईलाइनर, हैवी काजल और हैवी मस्कारा अप्लाई कर सकती हैं। इन दिनों विंग्ड आईलाइनर लुक भी काफी चलन में है, आप वह भी ट्राई कर सकती हैं। वहीं आप चाहें तो स्मोकी आईज लुक भी क्रिएट कर सकती हैं।

ब्लशर का इस्तेमाल

अकसर महिलाएं मेकअप करते समय ब्लशर का इस्तेमाल नहीं करतीं, लेकिन आप ऐसा न करें। इसके बिना आपका मेकअप भी कंप्लीट नहीं होता। आप भी अपनेचीक्स को हाईलाइट करने के लिए ब्लशर का इस्तेमाल जरूर करें। इससे आप अपने फेस्टिव मेकअप लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।




हेयर स्टाइलिंग

मेकअप के साथ-साथ आप हेयरस्टाइलिंग पर थोड़ा ध्यान दें इसके बिना आपका फेस्टिव लुक कंप्लीट नहीं होता। मौसम के मिजाज को देखते हुए आप हेयर कोओपन न ही रखें तो अच्छा। आप हाई बन करके उसे हेयर एसेसरीज से सजा सकती हैं। अपनी पसंद का भी कोई हेयरस्टाइल बना सकती हैं।

लेखिका - मिताली जैन

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story