Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Diwali 2019 Makeup Tips : दिवाली के मेकअप टिप्स, चेहरा दिखेगा चांद सा

Diwali 2019 Makeup Tips : साल का सबसे बड़ा त्योहार यानि दिवाली 2019 (Diwali 2019) आने में अब कुछ ही समय बचा है ऐसे में अक्सर लोग पूजा और घर की सजावट के आखिरी कामों को खत्म करने में लगे होते हैं। जिसमें अक्सर वो अपने दिवाली लुक को परफेक्ट बनाने से चूक जाते हैं। ऐसे में आज हम दिवाली मेकअप टिप्स (Diwali Makeup Tips) लेकर आएं हैं, जिनसे आप मिनटों में घर पर ही चेहरे की रंगत निखार सकेगीं।

Diwali 2019 Makeup Tips : दिवाली पर लड़कियां मिनटों में इन मेकअप टिप्स से पाएं शाइनी और ग्लोइंग चेहराDiwali 2019 दिवाली मेकअप टिप्स

Diwali 2019 Makeup Tips : अगर आप भी दिवाली पर सबसे अलग और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, तो इसके लिए आकर्षक कपड़ों और ज्वेलरी के साथ परफेक्ट मेकअप होना बेहद जरुरी है, इसलिए आज हम घर पर ही मिनटों में शाइनी और ग्लोइंग चेहरा पाने के तरीके यानि दिवाली मेकअप टिप्स ( Diwali Make Up Tips) बता रहे हैं। आइए जानते हैं दिवाली पर चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के टिप्स (Tips to Enhance the Beauty of Face on Diwali)...

Diwali 2019 Makeup Tips / Diwali Makeup For Shining And Glowing Face




1. बेस मेकअप (Base Makeup)

दिवाली मेकअप करने के लिए सबसे पहले चेहरे को क्लींजर से साफ करें, फिर बाजार में मिलने वाले वॉलनट या नीम स्क्रब से चेहरा साफ करें। इसके बाद अच्छी क्वॉलिटी के टोनर का इस्तेमाल करके चेहरे को मॉश्चराइज करें। अब चेहरे पर मेकअप के लिए पहले बेस तैयार करें, जिसमें स्किन टोन को मैच करता हुआ प्राइमर और फांउडेशन (क्रीम या पाउडर) को चेहरे पर समान रुप से ब्लेंड करते हुए लगाएं। इसके बाद चेहरे के दाग धब्बे और आंखों के नीचे के काले घेरों को छुपाने के लिए कंसीलर का यूज करें। अब बेस तैयार होने के बाद मेकअप करने के लिए तैयार हैं।




2. आई मेकअप (Eye Makeup)

आंखों के मेकअप की शुरुआत कंसीलर से करनी चाहिए। इससे आप आंखों के काले घेरे और उसके आस पास के धब्बों को आसानी से कवर करने कर पायेगीं। कंसीलर के साथ आंखों के नीचे फेस पाउडर या कॉम्पैक का यूज करें। इसके बाद अगर आपकी पलकें छोटी हैं, तो फॉल्स आईलैशेज लगाएं और फिर उसके बाद पसंद के मुताबिक डबल डॉट, प्लेन या पॉइंटेड आईलाइनर का बेस तैयार करें। अब ड्रेस की मैचिंग के आईशैडो को गोल्डन, सिल्वर कलर के साथ मिक्स करते हुए यूज करें। इसके बाद पलकों के ऊपर मस्कारा और आंखों के नीचे काजल लगाकर आंखों के मेकअप को पूरा करें।




3. लिप मेकअप (Lip MakeUp)

होठों को खूबसूरत और बोल्ड बनाने के लिए सबसे पहले होठों की लिप पेसिंल से आउटलाइन बनाएं, इसके लिए आप लिपस्टिक कलर की शेड का चुनाव करना बेहतर रहेगा। इसके बाद होठों पर प्राइमर या फांउडेशन का यूज करें, इससे लिपस्टिक फैलने से बचेगी। आखिर में अपनी ड्रेस की मैचिंग की लिपस्टिक शेड लगाएं और ब्रश की मदद से सेट करके लास्ट मेंब्लॉटिंग के लिए टिशू पेपर का इस्तेमाल करें। इसके बाद लिपस्टिक शाइनी या शिमरी लुक के लिए लिप ग्लास लगाएं।




4. हेयरस्टाइल (Hairstyle)

इसके बाद अपने मेकअप लुक को कंप्लीट करने के लिए आखिर में अपनी ड्रेस को सूट करता हुआ मनपसंद हेयरस्टाइल का बनाएं। अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेस पहन रही हैं, तो उसके साथ जूड़ा स्टाइल या ब्रॉडेड बन हेयरस्टाइल को गजरे के साथ बनाएं, जबकि वेस्टर्न ड्रेस के साथ आप खुले बालों या हाफ डाउन, हाफ अप या मेसी बन बना सकते हैं।

Next Story
Top