Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आई ब्रो बढ़ाने के उपाय : घर पर इन 5 तरीकों से फ्री में पाएं काली घनी आई ब्रो

चेहरे को अक्सर पर्सनेलिटी का आईना कहा जाता है। जबकि चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है आपकी आंखें और उनके ऊपर बनी हुई आई ब्रो। अब समय के साथ आईब्रो की शेप और स्टाइल में भी बदलाव आने लगा है। आज के फैशन ट्रेंड की बात करें तो मोटी और चौड़ी आईब्रो लड़कियों के बीच काफी पसंद की जा रही है। अगर आप भी अपनी पतली, हल्की आईब्रो को मोटा और चौड़ा बनाना चाहती हैं, तो कुछ खास उपाय अपनाने होगें। इसलिए आज हम आपको घर पर मौजूद चीजों से आईब्रो को बढ़ाने के उपाय (Thick Eyebrows Tips) बता रहे हैं। जिससे आप बिना किसी खर्चे के घर में ही मनचाही मोटी और चौड़ी आईब्रो पा सकती हैं।

आई ब्रो बढ़ाने के उपाय : घर पर इन 5 तरीकों से फ्री में पाएं काली घनी आई ब्रो
X

Eye Brows Badhane ke Upay : चेहरे को अक्सर पर्सनेलिटी का आईना कहा जाता है। जबकि चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है आपकी आंखें और उनके ऊपर बनी हुई आई ब्रो। अब समय के साथ आईब्रो की शेप और स्टाइल में भी बदलाव आने लगा है। आज के फैशन ट्रेंड की बात करें तो मोटी और चौड़ी आईब्रो लड़कियों के बीच काफी पसंद की जा रही है। अगर आप भी अपनी पतली, हल्की आईब्रो को मोटा और चौड़ा बनाना चाहती हैं, तो कुछ खास उपाय अपनाने होगें। इसलिए आज हम आपको घर पर मौजूद चीजों से आईब्रो को बढ़ाने के उपाय (Thick Eyebrows Tips) बता रहे हैं। जिससे आप बिना किसी खर्चे के घर में ही मनचाही मोटी और चौड़ी आईब्रो पा सकती हैं।

आई ब्रो बढ़ाने के उपाय :

1. अगर आप आई ब्रो को मोटा और चौड़ा बनाना चाहती हैं, तो ऐसे में रात को सोते समय आईब्रो पर बादाम का तेल लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में बालों की ग्रोथ बढ़ेगी। क्योंकि बादाम के तेल में विटामिन ई प्रचुर मात्रा में पाया जाता है।
2. आई ब्रो पर अगर आप नियमित रुप से ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करती हैं, तो उसमें मौजूद विटामिन ए और विटामिन ई बालों को घना और काला बनाने में मदद करती हैं।
3. आईब्रो पर प्याज का रस लगाने से भी आईब्रो के बालों में वृद्धि होती है। इसके साथ ही वो प्राकृतिक रूप से काली बनती हैँ। इसके लिए प्याज को पीस या कद्दूकस करके रस निकालकर आईब्रो पर लगाने के बाद सूखने दें। इसके बाद नींबू के रस से साफ कर लें।
4.रात के समय आईब्रो पर पैट्रोलियम जैली लगाकर सोने से भी आईब्रो के बालों की ग्रोथ बढ़ती है। इस प्रक्रिया को कुछ दिनों तक रोजाना दोहराएं।
5. अरंडी यानि कैस्टर ऑयल से आईब्रो की हल्के हाथों से मसाज करने से भी बालों की ग्रोथ बढ़ती है और वो घनी होने के साथ काली भी बनती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story