Breaking News
Top

Tips: इन खास मेकअप टिप्स से अपने विंटर वेडिंग लुक को करें कंप्लीट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 13 2018 11:49AM IST
Tips: इन खास मेकअप टिप्स से अपने विंटर वेडिंग लुक को करें कंप्लीट

सर्दियों में अब कुछ ही दिनों में पार्टी और शादी सीज़न की शुरूआत होने वाली है। ऐसे में सभी महिलाएं अक्सर अपने लुक्स को लेकर बेहद ही कॉन्शस रहती हैं। वो अपने कपड़ों, फुटवियर, हेयरस्टाइल यहां तक की अपने मेकअप को लेकर कई सारी तैयारियां करती हैं जिससे वो फंक्शन्स में सबसे अलग और बेस्ट दिख सकें।

अगर आप भी इस बार अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को अपने खास लुक से इंप्रेस करना चाहती हैं, तो आज हम आपको सर्दियों में किया जाने वाले खास मेकअप के बारे में बता रहे हैं। जो आपके लुक को तो इनहेंस करने के ही साथ ही आपकी स्किन को मॉइस्चराइज भी रखेगा।

सर्दियों में अपनाएं ये खास मेकअप लुक

1.कॉपर आई मेकअप

इस बार सर्दियों में कॉपर यानि तंबाई कलर का आई मेकअप ट्रेंड में हैं। अगर आप किसी फैमिली फंक्शन या शादी समारोह में शिरकत करने वाली हैं, तो  अपना मेकअप करवाते समय आंखों का कॉपर आई मेकअप ही करवाएं। ऐसा करने से आप भीड़ में भी दूसरों से अलग दिखाई देगीं। 

 

2.बड़ी आई ब्रोउज़ हैं जरूरी 

इस बार शादी सीज़न में बड़ी और चौड़ी आई ब्रोउज़ का मेकअप ट्रेंड में हैं। अगर आप भी सर्दियों की किसी शादी में शामिल होने वाली है, तो अपना मेक ओवर या मेकअप करवाते समय अपनी आई ब्रोउज़ को चौड़ा और बड़ा रख सकती हैं। इससे आप बरबस ही लोगों का अटेंशन अपनी ओर आसानी से खींच सकी हैं।

3. होठों को दें खास रंग

अगर आप सर्दियों की शादी में जा रही हैं तो आप अपने मेकअप में अपने होंठों को रेगुलर रेड, पिंक, ऑरेंज कलर की जगह कुछ डार्क कलर यानि मैरून,डार्क ब्राउन और डार्क बरगंडी बी ट्राई कर सकती हैं। इससे आप अपने मेकअप में लिप्स को इनहेंस कर पाएगीं।

4. स्किन को करें हाइलाइट

अगर आप सर्दियो की शादी में जाने वाली हैं तो आप खुद को दूसरों से अलग दिखाने के लिए अपने चेहरे के खास हिस्सों को हाइलाइट करना ना भूलें।चेहरे पर हाइलाइटर का यूज़ करने से आपके चेहरे के खास हिस्सों की खूबसूरती को उभारने(इनहेंस) में मदद मिलती है।

5.ज्वॉलाइन मेकअप (Subtle contouring)

ज्वॉलाइन मेकअप यानि कान से चिन तक के हिस्से पर किया जाने वाला मेकअप। ऐसे में आप सर्दियों के मुताबिक ज्वॉलाइन और चिकबोन्स को उभारने के लिए धूप-छांव वाला मेकअप करके उसे हाइलाइट कर सकती हैं।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo