Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किंग खान को दावोस में मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, इन स्टार्स को भी मिला ये है सम्मान

भारतीय सिनेमा के सुपर स्टार किंग खान यानी शाहरुख खान को स्विट्जरलैंड के दावोस में ''क्रिस्टल अवॉर्ड'' से सम्मानित किया गया।

किंग खान को दावोस में मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, इन स्टार्स को भी मिला ये है सम्मान

भारतीय सिनेमा के सुपर स्टार किंग खान यानी शाहरुख खान को स्विट्जरलैंड के दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया। दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में महिलाओं व बच्चों के अधिकारों के समर्थन का नेतृत्व करने के लिए सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें- भंसाली की फिल्म पद्मावत को देखने के लिए तैयार करणी सेना, इस शख्स ने किया राजी

इस सम्मान को पाने के बाद खान ने डब्ल्यूईएफ के आयोजकों को धन्यवाद कहा। इससे पहले उन्होंने स्व‍िट्जरलैंड की बर्फीली वादियों के बीच अपने सिग्नेचर स्टाइल में एक फोटोशूट भी करया है।

शाहरुख ने कहा कि स्व‍िट्जरलैंड आकर ये न किया तो क्या किया? अब क्रिस्टल अवॉर्ड सेरेमनी के लिए तैयार होना है। शाहरुख को इस खास सम्मान से नवाजा जा रहा है।

इस वजह से मिला ये सम्मान

बता दें कि शाहरुख बच्चों के हॅास्पिटल में स्पेशल वार्ड बनवाने और कैंसर का इलाज करा रहे बच्चों के लिए रहने की फ्री व्यवस्था करने में भी मदद करते हैं। इसके अलावा वे नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन 'मीर फाउंडेशन' के फाउंडर हैं। ये संगठन एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को डॉक्टरी और कानूनी मदद, बिजनेस ट्रेनिंग, पुनर्वास और रोजगार मुहैया कराता है।

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस 2018: 'इन फिल्मों ने बढ़ाया देशभक्ति का जज़्बा'

इन भारतीयों को भी मिल चुका है ये सम्मान

इससे पहले भारत से अमिताभ बच्चन, एआर रहमान, शबाना आजमी और अमजद अली खान क्रिस्टल अवॉर्ड जीत चुके हैं।

ब्रिटेन के म्यूजिशियन एल्टन जॉन दुनिया के बेहतरीन सोलो म्यूजिक परफॉर्मर में शामिल हैं। 50 सालों के करियर में उन्होंने 35 गोल्ड और 25 प्लेटिनम एल्बम जारी किए। 25 करोड़ से ज्यादा रिकॉर्ड उन्होंने दुनियाभर में बेचे हैं।

Next Story
Top