Logo
election banner
हाल ही में ज़ीनत अमान ने दिवंगत अभिनेता फिरोज़ खान को लेकर एक पोस्ट में कुर्बानी फिल्म का एक किस्सा शेयर किया है। इसे पढ़कर फैंस भी हैरान रह गए। वहीं फिरोज़ के बेट फरदीन खान ने भी जीनत को पोस्ट पर रिएक्ट किया है। जानिए क्या है मामला...

Zeenat Aman: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाई रहती हैं। अभिनेत्री ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया था जहां वो अपने पुराने किस्सों को तस्वीरों के ज़रिए शेयर करती रहती हैं। हाल ही में ज़ीनत अमान ने दिवंगत अभिनेता फिरोज़ खान को लेकर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने कुर्बानी फिल्म का एक किस्सा शेयर किया जिसे पढ़कर फैंस भी हैरान रह गए।

पोस्ट में शेयर किया 'कुर्बानी' का किस्सा
ज़ीनत अमान ने अपने पोस्ट में 'कुर्बानी' फिल्म की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में उनके साथ फिल्म के को स्टार फिरोज़ खान दिख रहे हैं। आपको बता दें 1980 में आई फिल्म 'कुर्बानी' ने उस दशक में सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया था। इस फिल्म में फिरोज़ खान, विनोद खन्ना और ज़ीनत अमान मुख्य भूमिका में थे। वहीं इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा ज़ीनत ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया कि एक बार 'कुर्बानी' के सेट पर देरी से आने पर फिरोज़ खान ने उनकी सैलेरी काट दी थी।

ऐसा मिला था 'कुर्बानी' में रोल
ज़ीनत ने फिल्म का एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- "मैंने कहीं पढ़ा है कि 'रिज़' शब्द का संक्षिप्त रूप से मतलब है- 'करिश्मा'। अगर मैंने कभी किसी को 'रिज़' से पीड़ित देखा है, तो वह फिरोज़ खान थे। फिरोज़ और मेरी शुरुआत अच्छी नहीं रही। 70 के दशक में मेरा सितारा बुलंदियों पर था और उन्होंने मुझे अपने आगामी प्रोडक्शन में एक भूमिका की पेशकश करने के लिए कॉल किया था।

यह लीड रोल से हटकर था, इसलिए मैंने विनम्रतापूर्वक इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया। फिरोज़ नाराज़ हो गए और फोन पर ही मुझपर गुस्सा उतारने लगे। कई महीनों बाद उन्होंने फिर फोन किया। इस बार उन्होंने लीड रोल का ऑफर दिया और इसे रिजेक्ट न करने को कहा। और इस तरह मैं 'कुर्बानी' के कलाकारों में शामिल हो गई।"

'फिरोज़ ने काटी थी मेरी सैलेरी'
जीनत ने आगे बताया- "मैं काफी मेहनती वर्कर थी लेकिन (उन दिनों) एक मौके पर मैं एक पार्टी में चली गई थी जिसकी वजह से अगले दिन फिल्म 'कुर्बानी' के सेट पर एक घंटे देरी से पहुंची थी। फिरोज़ अपने कैमरे के पीछे थे, और इससे पहले कि मैं कुछ बहाना बना पाती, उन्होंने मुझे टोक दिया और कहा- 'बेगम, आप देरी से आई हैं और इसकी कीमत आपको चुकानी पड़ेगी।' कोई तर्क नहीं, कोई डांट-फटकार नहीं, लेकिन उस एक घंटे की देरी के लिए फिरोज़ ने मेरी सैलेरी से पैसे काटकर क्रू को पे किया था।"

फरदीन खान ने किया रिएक्ट
ज़ीनत अमान के इस पोस्ट पर फिरोज़ खान के बेटे और बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान ने भी मज़ाकिया अदाज़ में रिएक्ट किया है। फरदीन ने ज़ीनत का पोस्ट इंस्टा स्टोरी पर शेयर करते हुए लिखा,  "ज़ीनत आंटी अगर इससे कोई सांत्वना मिले तो (बता दूं) हमारे परिवार को भी बख्शा नहीं गया। हमें भी सिर्फ 25% स्टेंडर्ड फैमिली डिस्काउंट ही मिला है। खान साहब को आपकी पोस्ट पसंद आई होगी और वो इसपर हंस रहे होंगे।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

5379487