Logo
election banner
Sridevi: पंजाबी फोक सिंगर दिवंगत अमर सिंह चमकीला की लाखों की फैन फॉलोइंग में अभिनेत्री श्रीदेवी का नाम भी शामिल है। श्रीदेवी उनकी इतनी बड़ी फैन थीं की एक बार उन्होंने सिंगर को अपनी फिल्म में हीरो बनने का ऑफर भी दिया था।

Sridevi once offered Film To Amar Singh Chamkila: 80 के दशक में पंजाबी फोक सिंगर अमर सिंह चमकीला अपने लोक गीतों के जरिए जितने पॉपुलर हुए थे, उतनी ही दर्दनाक तरीके से उनकी मृत्यु हुई था। वह रातों-रात अपनी आवाज का जादू बिखेरकर पंजाब के रॉकस्टार बन गए थे। उन्हें पंजाब के 'एल्विस प्रेस्ली के नाम से भी जाना जाता था।

चमकीला पर बनी फिल्म
इन दिनों इम्तियाज अली के डायरेक्शन में बनी बायोपिक फिल्म अमर सिंह चमकीला नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। ये फिल्म दिवंगत सिंगर के जीवन पर आधारित है और एक बायोपिक फिल्म है। इस फिल्म में दिलतीज दोसांझ चमकीला का रोल कर हैं तो वहीं परिणीति चोपड़ा उनकी पत्नी अमरजोत की भूमिका में हैं। मूवी को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और दर्शकों को चमकीला की कहानी खूब पसंद आ रही है।

Amar Singh Chamkila with Wife Amarjot
 

श्रीदेवी भी थीं उनकी फैन
दिवंगत अमर सिंह चमकीला की पॉपुलैरिटी इतनी थी कि देशभर में उनके लाखों फैंस थे। इन्हीं में से एक अभिनेत्री ऐसी थीं जो उनके गानों की बहुत बड़ी फैन थीं और उनके साथ फिल्म में काम करने का सपना देखती थीं। ये अभिनेत्री और कोई नहीं बल्कि दिवंगत स्टार श्रीदेवी थीं। 

श्रीदेवी ने ऑफर की थी फिल्म
श्रीदेवी भी चमकीला की बहुत बड़ी फैन थीं और उनके साथ काम करना चाहती थीं। श्रीदेवी उनकी इतनी कायल थीं कि उन्होंने एक बार अमर सिंह चमकीला को एक फिल्म का ऑफर दिया था। उनकी दिली ख्वाहिश थी कि वह पंजाबी सिंगर के साथ किसी हिंदी फिल्म में काम करें। लेकिन चमकीला ने उनका यह ऑफर ठुकरा दिया था। इस बात का खुलासा दिवंगत सिंगर के एक दोस्त ने किया था। 

Sridevi once offered a film to Amar Singh Chamkila
 

चमकीला ने इस वजह से ठुकराया था ऑफर
'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, दिवंगत स्टार अमर सिंह चमकीला के करीबी दोस्त और गीतकार स्वर्ण सिविया ने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था कि- "श्रीदेवी, अमर सिंह चमकीला की बहुत बड़ी फैन थीं। उन्होंने एक बार चमकीला को एक फिल्म में हीरो बनने का ऑफर दिया था।" उनके दोस्त ने कहा कि चमकीला को हिंदी नहीं आती थी इसलिए उन्होंने इस ऑफर के लिए मना कर दिया था। श्रीदेवी ने उन्हें एक महीने में हिंदी की ट्रेनिंग दिलाने का ऑफर भी दिया था, लेकिन चमकीला ने इसके लिए भी मना कर दिया था। उन्होंने कहा थी कि 'उस एक महीने में मेरे 10 लाख रुपए का नुकसान हो जाएगा'। जिसके बाद श्रीदेवी उनके साथ एक पंजाबी फिल्म करने के लिए भी राजी हो गई थीं लेकिन ये भी संभव नहीं हो पाया।

27 साल की उम्र में हुई हत्या
आपको बता दें, मशहूर लोक गायक अमर सिंह चमकीला 80 के दशक में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री का चमकता सितारा थे। वह उस समय के इकलौते ऐसे सिंगर थे जिसके सबसे ज्यादा कैसेट और रिकॉर्ड बिकते थे। उनके गाने और लिरिक्स के चलते वो कई बार विवादों में भी रहे। 8 मार्च 1988 को अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत एक स्टेज परफॉर्मेंस के लिए जा रहे थे तभी दिन-दहाड़े उन दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस वक्त चमकीला महज 27 साल के थे। 

5379487