Logo
election banner
90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस दिव्या भारती कि मौत की गुत्थी आज तक नहीं सुलझी है। हाल ही में उनके साथ 'रंग' फिल्म में काम कर चुके को-एक्टर कमल सदाना ने एक्ट्रेस की मौत के बारे में में बातचीत की है और कुछ शॉकिंग खुलासा किया है।

Kamal Sadanah Revelation on Divya Bharti Death: 'दीवाना', 'शोला और शबनम', 'रंग' जैसी तमाम सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस दिव्या भारती जिस तरह रातों-रात मशहूर हुई थीं, वैसे ही उनकी अचानक मौत की खबर ने सबको हिलाकर रख दिया था।

दिव्या भारती की मौत
5 अप्रैल 1993 को एक्ट्रेस ने महज 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनकी मौत कैसे हुई इसका राज आज तक कोई नहीं जान पाया है। कुछ लोगों का मानना है कि उन्होंने सुसाइड किया था तो कुछ ने कहा कि उन्हें किसी ने बालकनी से धक्का दे दिया और उनकी हत्या की।

दिव्या भारती की मौत की सुई उनके पति और फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला पर भी रही और उनपर भी आरोप लगाए गए। हालांकि, एक्ट्रेस के पिता ने मीडिया में एक बयान दिया था कि शराब पीने की वजह से दिव्या अपना बैलेंस खो बैठी थीं और बालकनी से गिरकर उनकी मौत हो गई। अब एक्ट्रेस की मौत के 31 साल बाद उनके एक को-स्टार ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। 

Scene from- Rang Movie
 

कमल सदाना ने खोला राज
'रंग' फिल्म में दिव्या भारती के साथ काम कर चुके एक्टर कमल सदाना (Kamal Sadanah) ने एक्ट्रेस की अचानक हुई मौत के बारे में बात की है। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में दिव्या भारती की मौत की असल वजह का खुलासा किया है। सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में एक्टर ने कहा कि दिव्या उनकी अच्छी दोस्त थीं और उनकी अचानक मौत की खबर से उन्हें सदमा पहुंचा था। एक्टर ने कहा- "यह बहुत मुश्किल था। यह बहुत दुख की बात थी। वह बहुत टैलेंटेड एक्ट्रेस थीं और उनके साथ काम करना बहुत मजेदार था।" 

 Divya Bharti In Rang film Divya Bharti In Rang film
 

'मैं शॉक्ड था...'
कमल सदाना ने आगे बताया कि दिव्या चुलबुली और डेयरिंग स्वभाव की थीं। उन्होंने बताया कि कैसे वह श्रीदेवी की नकल उतारती थीं और वह उनसे कहते थे कि 'तुम पब्लिकल में ऐसा नहीं कर सकतीं। वह बहुत कमाल की थीं'। उन्होंने कहा-  "ये बहुत शॉकिंग न्यूज थी। मैंने उनके साथ 2-3 दिन पहले ही शूटिंग खत्म की थी। जब मुझे दिव्या की खबर को लेकर किसी का फोन आया तब मैं शॉक्ड था, मैंने कहा, ऐसा कैसे हो सकता है? यह जाने का नेचुरल तरीका नहीं है।"

 Divya Bharti Films
 

'उन्होंने शराब पी रखी थी...'
कमल सदाना ने आगे कहा कि दिव्या भारती के पास उस समय कई फिल्में थीं और वह एक बड़ी स्टार बन सकती थीं। उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि उस समय उन्होंने थोड़ी शराब पी रखी थी। वह बस मस्ती कर रही थीं और एनर्जी में इधर-उधर कूद रही थीं। मुझे लगता है कि ये एक दुर्घटना थी। कुछ दिन पहले तक मैं उनके साथ शूटिंग कर रहा था और तब वह बिल्कुल ठीक थीं। उन्हें किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं थी। उनके पास बेहतरीन फिल्मों की लाइन थी जिसके लिए उन्हें साइन किया गया था।" कमल सदाना ने इस बात का इशारा किया है कि दिव्या भारती की मौत महज एक एक्सीडेंट थी ना कि हत्या या आत्महत्या।
 

5379487