Logo
election banner
Sameer Wankhede Interview: समीर वानखेड़े ने कहा कि मैंने मई 2023 में कोर्ट में हलफनामा दायर कर पूरी बात बता दी थी। इससे अधिक इस मसले पर नहीं बालूंगा, क्योंकि मामला अदालत में है।

Sameer Wankhede Interview: बात मई 2023 की है। मामला मुंबई में आर्यन खान केस। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने अपने बेटे आर्यन को बचाने के लिए नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के तत्कालीन अफसर समीर वानखेड़े से फेवर मांगा था। यह पर्सनली रिक्वेस्ट शाहरुख ने वानखेड़े से की थी। अपील की थी कि आर्यन खान मामले मं जांच धीमी गति से बढ़ाई जाए। इस बात का खुलासा खुद समीर वानखेड़े ने किया है। उस वक्त वे मुंबई में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर थे। वर्तमान में वानखेड़े चेन्नई में एडिशनल कमिश्नर हैं। वे लल्लन टॉप से बात कर रहे थे। 

शाहरुख खान पर ज्यादा नहीं बोलूंगा
समीर वानखेड़े ने कहा कि मैंने मई 2023 में कोर्ट में हलफनामा दायर कर पूरी बात बता दी थी। इससे अधिक इस मसले पर नहीं बालूंगा, क्योंकि मामला अदालत में है।  

समीर वानखेड़े 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी हैं। अक्टूबर 2021 में समीर वानखेड़े कॉर्डेलिया क्रूज पर ड्रग्स छापे का नेतृत्व कर रहे थे। एजेंसी ने आर्यन खान को गिरफ्तार किया और उन पर ड्रग्स रखने और इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

समीर वानखेड़े ने कहा कि मैं उनके (शाहरुख खान) के बारे में बात नहीं करूंगा। लेकिन जब भी हम किसी के खिलाफ ड्रग्स से संबंधित मामले में कार्रवाई करते हैं, तो उनके माता-पिता और रिश्तेदारों के लिए बुरा लगता है। हमने एक बार एक महिला को पकड़ा था जो ड्रग तस्कर थी। उसके छोटे बच्चे थे। इसलिए ऐसे मामलों में हमें बुरा लगता है। लेकिन अंत में यह हमारा कर्तव्य है कि ऐसे लोगों को पकड़ना है। 

पत्नी ने दी थी रोलेक्स घड़ी
समीर वानखेड़े पर आय से अधिक संपत्ति के आरोप लगे थे। यह भी आरोप लगाया गया था कि वानखेड़े 17 लाख 40 हजार रुपए की रोलेक्स घड़ी पहनते हैं। इस पर समीर ने कहा कि घड़ी मेरी पत्नी क्रांति ने गिफ्ट की थी। मेरी पत्नी डायरेक्टर, फिल्म मेकर और राइटर हैं। पिछले 25 साल से वह काम कर रही हैं। समीर वानखेड़े ने कहा कि मेरी पहचान सिर्फ एक केस से नहीं है। मेरा परिवार कारोबारी परिवार है।

क्या है आर्यन खान केस?
आर्यन खान को 2 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर कथित ड्रग भंडाफोड़ मामले में गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी ने ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, लेकिन आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी। 

5379487